ताज़ा खबर
 

Kia Sonet से लेकर Mahindra Thar तक, एक महीने के भीतर लांच होंगी यह तीन दमदार SUV! कीमत हो सकती है 7 लाख से शुरु

Kia Sonet को कंपनी आगामी 18 सितंबर को बिक्री के लिए लांच करेगी। इसके अलावां Mahindra Thar के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को आगामी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर बिक्री के लिए लांच करेगी।

Author September 14, 2020 8:23 AM
Kia Sonet Launch Date, Kia Sonet Price, Toyota Urban Cruiser Launch Date, Toyota Urban Cruiser Price, Mahindra Thar Price, Mahindra Thar Features, Kia Sonet Features, Upcoming SUVMahindra Thar में कंपनी ने कई नए फीचर्स और तकनीक को शामिल किया है।

Upcoming SUV In India: भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट तेजी से मशहूर हो रहा है। आने वाले एक महीने के भीतर यहां के बाजार में 3 एसयूवी गाड़ियां लांच होने जा रही हैं। यदि आप कम कीमत में बेहतर परफॉर्मेंस वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी का इंतजार कर रहे हैं तो यह महीना आपके लिए बेहतर साबित होगा। Kia Motors से लेकर Mahindra और Toyota अपनी गाड़ियों को पेश करने जा रही हैं। तो आइये जानते हैं इन आने वाली एसयूवी के बारे में –

Kia Sonet: किया मोटर्स ने पिछले साल ही भारतीय बाजार में अपनी शुरूआत की है, अब कंपनी आगामी 18 सितंबर को Kia Sonet को लांच करने जा रही है। यह SUV सीधे तौर पर बाजार में Hyundai Venue और Maruti Brezza को टक्कर देगी। नई Kia Sonet को कंपनी कुल 3 इंजन विकल्पों के साथ पेश कर रही है, जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई Kia Sonet की शुरुआती कीमत 6.99 लाख रुपये होगी वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 13 लाख रुपये हो सकती है।

मिलेगा यह इंजन विकल्प: इसके पेट्रोल वर्जन के एक वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया जाएगा, जो कि 83 PS की दमदार पावर और 115 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियबॉक्स का प्रयोग किया गया है। वहीं पेट्रोल के दूसरे वर्जन में कंपनी 1 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर रही है। जो कि 120 PS की पावर और 172 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन और 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

Kia Sonet Kia Sonet को आगामी 18 सितंबर को लांच किया जाएगा।

इसके अलावां डीजल इंजन को भी दो अलग अलग ट्यून में पेश करेगी। इसमें एक वर्जन में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग कर रही है जो कि 100 PS की दमदार पावर और 240 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं इसका दूसरा वैरिएंट 115 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

Mahindra Thar: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने हाल ही में बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Mahindra Thar के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को पेश किया था। इस एसयूवी को आगामी 2 अक्टूबर को बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। नई Mahindra Thar में कंपनी ने पिछले मॉडल के मुकाबले डिजाइन, लुक, फीचर्स और तकनीक में बहुत सारे बदलाव किए हैं। जो कि इसे और भी बेहतर बनाते हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 9.75 लाख रुपये और इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 12.49 लाख रुपये हो सकती है।

Mahindra Thar Mahindra Thar को आगामी 2 अक्टूबर को लांच किया जाएगा।

मिलेगा यह इंजन विकल्प: कंपनी ने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश किया है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 2.0-लीटर की क्षमता का “mStallion” पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 152hp की दमदार पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स बतौर स्टैंडर्ड और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को विकल्प के तौर पर रखा गया है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 2.2-लीटर की क्षमता का कंपनी का पारंपरिक mHawk डीजल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 132hp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

Toyota Urban Cruiser: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Toyota भारतीय बाजार में अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी Urban Cruiser को लांच करने की तैयारी कर रही है। इस एसयूवी के बाजार में लांच करने से पहले ही इसके वैरिएंट्स डिटेल का खुलासा हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को 3 ट्रिम लेवल में लांच करेगी। यह एसयूवी मारुति ब्रेजा के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है, जिसका निर्माण सुजुकी और टोयोटा के एग्रीमेंट के तहत किया जा रहा है।

Toyota Urban Cruiser Toyota Urban Cruiser को इसी महीने लांच किया जा सकता है।

मिलेगा यह इंजन विकल्प: Toyota ने अभी इस एसयूवी के इंजन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं किया है, लेकिन चूकिं इसे विटारा ब्रेजा के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है जो उम्मीद है कि कंपनी इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का K15 पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है जो कि 105Hp की पावर जेनरेट करता है। इसी इंजन का प्रयोग कंपनी ने विटारा ब्रेजा में भी किया है। इसे 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ लांच किया जा सकता है। इस एसयूवी से सितंबर महीने के अंत तक लांच किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्मार्टफोन के दाम में यहां मिल रही है Hero Splendor Plus और Passion Pro जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत 14,000 रुपये
2 Royal Enfield की दमदार Classic 350 से लेकर Bullet तक सभी हुएं फेल! बिक्री में आई 27.81 प्रतिशत की गिरावट
3 बुरे दौर में Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर! कंपनी ने बंद की बुकिंग, जानिए क्या है वजह
ये पढ़ा क्या?
X