ताज़ा खबर
 

Kia Sonet की लांच को लेकर हुआ खुलासा! इस महीने बाजार में आएगी छोटी SUV, मिलेंगे यह खास फीचर्स

Kia Sonet को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान बतौर कॉन्सेप्ट पेश किया था, हाल ही में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था। इस सब कॉम्पैक्ट SUV में कंपनी कई ऐसे फीचर्स को शामिल कर रही है, जो सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे।

Kia Sonet को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था।

Kia Sonet Price & Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors भारतीय बाजार में अपने तीसरे वाहन Kia Sonet को लांच करने की तैयारी कर रही है। इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। अब खबर आ रही है कि कंपनी इसे आने वाली त्योहारी सीजन में भारतीय बाजार में बिक्री के लिए लांच कर सकती है।

कार एंड बाइक में छपी रिपोर्ट के अनुसार Kia Sonet को इस साल त्योहारी सीजन में बाजार में बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है। यानी कि इस साल दशहरा या दिवाली तक इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को बाजार में उतारा जा सकता है। कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि कंपनी के सप्लायर्स ने प्रोडक्शन शुरू कर दिया है, जिससे उम्मीद है कि इस एसयूवी के लांच में कोई देरी नहीं होगी।

Kia Sonet को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। इस एसयूवी में कंपनी 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल कर सकती है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा।

नई एसयूवी में कुछ ऐसे फीचर्स भी दिए जाएंगे जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। अपने अत्याधुनिक फीचर्स के मामले में कंपनी Kia Seltos के साथ पहले ही ग्राहकों की उत्सुकता बढ़ा चुकी है। इस एसयूवी में कंपनी ने टाइगर नोज ग्रिल, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, रूफ रेल जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इसका प्रोडक्शन वर्जन सब 4 मीटर का होगा, जो कि बाजार में मौजूद Maruti Brezza को टक्कर देगा।

इसमें कंपनी ने एलॉय व्हील, बॉडी कलर डोर हैंडल, यूनिक डिजाइन के टेल लाइट्स और ब्लैक गार्निश पेंट स्कीम का प्रयोग किया है। इसके पिछले हिस्से में कंपनी ने LED टेल लाइट का प्रयोग किया है जो कि सेंटर में लगे “KIA” के लोगो से होते हुए पूरे पिछले पैनल को कवर करता है। कंपनी ने इसके फ्रंट के तर्ज पर ही इसके पिछले हिस्से को भी काफी स्पोर्टी लुक दिया है। इसमें कंपनी Bose के ऑडियो सिस्टम सहित 10.25 इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दे सकती है।

हालांकि लांच से पहले Kia Sonet की कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 7 लाख रुपये की कीमत में लांच कर सकती है। आकार में यह एसयूवी छोटी होगी जिससे इसकी कीमत मौजूदा Kia Seltos से काफी कम रहेगी। इस समय बाजार में किया सेल्टॉस की शुरूआती कीमत 9.89 लाख रुपये है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Renault Triber से लेकर Kia Carnival तक ये हैं भारत की शानदार फैमिली कार, कीमत महज 4.99 लाख रुपये से शुरू!
2 Maruti S-Cross के पेट्रोल वैरिएंट की बुकिंग हुई शुरू! लांच से पहले ही डीटेल का हुआ खुलासा, जानें क्या होगी कीमत
3 छोटी फैमिली के लिए बेस्ट है Maruti से लेकर Renault तक की यह 3 कारें! कीमत 3 लाख रुपये से भी कम और 31Kmpg का माइलेज