ताज़ा खबर
 

कल लांच होगी Kia Motors की सबसे किफायती एसयूवी Kia Sonet, मिलेंगे 57 कनेक्टिविटी फीचर्स! कीमत हो सकती है इतनी

Kia Sonet को दो पेट्रोल और दो डीजल इंजन के साथ बाजार में पेश किया जाएगा। कंपनी इसके पेट्रोल वर्जन को दो अलग अलग पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी। इस एसयूवी में कंपनी ने 57 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं, जिससे आपकी एसयूवी हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहती है।

Kia Sonet launch, Kia Sonet price, Kia Sonet features, Kia Sonet specification, Kia Sonet detail, Kia Sonet bookings,Kia Sonet को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा।

Kia Sonet Price & Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors भारतीय बाजार में अपने नए कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet को लांच करने जा रही है। यह कंपनी की तरफ से यहां के बाजार में पेश की जाने वाली सबसे किफायती एसयूवी होगी और इसे कल यानी 18 सितंबर को लांच किया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी को प्रदर्शित किया था, जिसके बाद इस एसयूवी से जुड़ी कई बातें सामने आई हैं।

नई Kia Sonet को दो पेट्रोल और दो डीजल इंजन के साथ बाजार में पेश किया जाएगा। कंपनी इसके पेट्रोल वर्जन को दो अलग अलग पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी। इसके एक वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया जाएगा, जो कि 83 PS की दमदार पावर और 115 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

वहीं पेट्रोल के दूसरे वर्जन में कंपनी 1 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर रही है। जो कि 120 PS की पावर और 172 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन और 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावां डीजल इंजन को भी दो अलग अलग ट्यून में पेश करेगी। इसमें एक वर्जन में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग कर रही है जो कि 100 PS की दमदार पावर और 240 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं इसका दूसरा वैरिएंट 115 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

बुकिंग है शुरू: कंपनी ने नई Kia Sonet की बुकिंग को भी शुरू कर दिया है, इसे आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही अपने नजदीकी डीलरशिप के माध्मय से भी बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको 25,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी। हालांकि लांच से पहले इस एसयूवी की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 7 लाख रुपये की कीमत में लांच कर सकती है।

मिलते हैं यह खास फीचर्स: नई Kia Sonet में कंपनी ने 57 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं, जिससे आपकी एसयूवी हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहती है। इस एसयूवी में इनबिल्ट सिमकार्ड सिस्टम दिया गया है। इसके अलावां आप एसयूवी के कनेक्टिविटी फीचर्स को रिमोट से भी ऑपरेट कर सकते हैं। इस एसयूवी में कंपनी ने 10.25 इंच का बेहतरीन ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया है जिसे सेंटर कंसोल में लगाया गया है। इस एसयूवी में Bose कंपनी के 7 स्पीकर दिए गए हैं। कंपनी ने नई Kia Sonet में पिछली सीट के AC वेंट में पहले से ही एयर प्यूरिफिकेशन सिस्टम दिया है, जो कि कार के भीतर के वातावरण को स्वच्छ रखने में मदद करता है।

नई Kia Sonet की सबसे खास बात ये है कि इस एसयूवी का प्रोडक्शन भारत में ही किया जाएगा और यहीं से तकरीबन 70 देशों में इसे इम्पोर्ट किया जाएगा। इस एसयूवी के लांच के बाद से ही कंपनी इसकी डिलीवरी भी शुरू कर देगी। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी सीधे तौर पर Maruti Brezza और Hyundai Venue को टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield की बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 हुई और भी महंगी! कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें नई कीमत
2 अर्जेंटीना पुलिस के दस्ते में शामिल हुई Royal Enfield की दमदार Himalayan बाइक, जानिए क्या है इसमें खास
3 Toyota Urban Cruiser की लांच को लेकर हुआ खुलासा! इस तारीख को पेश होगी SUV, कीमत होगी इतनी
IPL 2020 LIVE
X