ताज़ा खबर
 

Kia Sonet: आ रही है किआ की तीसरी कार! कंपनी ने जारी किया वीडियो, देखें लांचिंग से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल

रिपोर्ट के मुताबिक Kia Sonet में कंपनी (iMT) Intelligent manual transmission का भी प्रयोग कर सकती है, जो ड्राइवर को क्लच पेडल का उपयोग किए बिना गियर शिफ्ट करने की अनुमति देता है।

खबरों की मानें तो इस कार की कीमत 7 लाख रुपये से लेकर 11 लाख रुपये तक के बीच हो सकती है।

Kia Sonet : भारत में हाल ही में ऑटो एक्सपो के 15वें एडिशन का आयोजन किया गया। इस साल मोटर शो में BS6 टाटा हैरियर, टाटा ग्रेविटास, नई मारुति ब्रेजा, इग्निस के साथ कई इलेक्ट्रिक वाहनों की पहली झलक ​देखी गई। जिसमें दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने भी अपने दूसरे प्रोडक्ट Carnival(MPV) की कीमत की घोषणा करते हुए भारत में अपनी तीसरी कार Kia Sonet के कॉन्सेप्ट को भी पेश किया। Kia Sonet को भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। जिसका कंपनी ने हाल ही में एक टीजर वीडियो जारी कर दिया है। आइए बताते हैं इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत, फीचर्स और इंजन की जानकारी :

एक्सटीरियर: इस वीडियो में कंपनी की सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल, हेडलाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल, साइड प्रोफाइल, रूफ रेल्स, सी-पिलर पर ब्लैक गार्निश को देखा जा सकता है। बता दें, सॉनेट एक सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी। जो भारत में लॉन्च होने पर मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और फोर्ड ईकोस्पोर्ट जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

फीचर्स: कंपनी द्वारा जारी किए गए वीडियो में फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल, अलग स्टाइल की टेल लाइट्स भी दिखाई दे रही हैं। वहीं फीचर्स की बात करें तो इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी में वेंटिलेटेड सीट्स, बोस का ऑडियो सिस्टम, 10.25 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ किआ यूवीओ कनेक्ट का विकल्प दिया जाएगा।

इंजन विकल्प: इसके साथ ही इस कार में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी सॉनेट में (iMT) intelligent manual transmission का भी प्रयोग कर सकती है, जो ड्राइवर को क्लच पेडल का उपयोग किए बिना गियर शिफ्ट करने की अनुमति देता है। बता दें, 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। वहीं किआ सोनट के डीजल वैरिएंट में भी 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प जा सकता है।

कीमत: फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन खबरों की मानें तो इस कार की कीमत 7 लाख रुपये से लेकर 11 लाख रुपये तक के बीच हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bajaj Pulsar से लेकर Avenger तक महज 7,000 रुपये की शुरुआती कीमत में मिल रही हैं ये बाइक्स! बची हैं कुछ यूनिट्स
2 Tata ने पेश की Jaguar Land Rover की ड्राइवरलेस इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट, बिना चालक के दौड़ेगी ये गाड़ी
3 BS6 Honda Shine हुई लांच, नए 5 गियर और खास तकनीक के साथ देगी 14% ज्यादा माइलेज! साइज में भी है बड़ी, जानें कीमत और फीचर्स