ताज़ा खबर
 

लांच से पहले ही Kia Sonet के वैरिएंट और इंजन की डिटेल हुई लीक! जानिए कैसी होगी नई कॉम्पैक्ट SUV! पढें पूरी रिपोर्ट

Kia Sonet कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली तीसरी गाड़ी है। इस एसयूवी को हाल ही में पेश किया गया है, जिस दौरान कंपनी ने इस एसयूवी से जुड़ी कुछ खास बातों को साझा किया था। अब इसके इंजन और वैरिएंट का खुलासा हुआ है।

Kia Sonet Dimensions, Kia Sonet Features, Kia Sonet Price, Kia Sonet Images, Kia Sonet Engine detailKia Sonet को कंपनी फेस्टिव सीजन में लांच करेगी।

Kia Sonet Features Detail: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors भारतीय बाजार में अपने तीसरे वाहन के तौर पर सब फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet को लांच करने जा रही है। हाल ही में इस एसयूवी का वर्ल्ड प्रीमियर भारत से किया गया है। लेकिन इस एसयूवी के लांच से पहले ही इसके डायमेंशन, इंजन और वैरिएंट से जुड़ी तमाम जानकारियां लीक हो चुकी हैं।

रशलेन में छपी रिपोर्ट के अनुसार नई Kia Sonet को दो पेट्रोल और दो डीजल इंजन के साथ बाजार में पेश किया जाएगा। जहां तक साइज की बात है कि तो इस एसयूवी की लंबाई 3,995 mm, चौड़ाई 1,790 mm और इसकी उंचाई 1,647 mm है। जैसा कि उम्मीद थी इस एसयूवी की लंबाई वैसी ही है। इसमें 2,500 mm का व्हीलबेस दिया गया है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 211एमएम का है। इसके अलावां इसमें 392 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है, और इसमें 45 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

पेट्रोल इंजन: कंपनी इसके पेट्रोल वर्जन को दो अलग अलग पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर सकती है। इसके एक वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया जाएगा, जो कि 83 PS की दमदार पावर और 115 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियबॉक्स का प्रयोग किया गया है। यह इंजन विकल्प HTE, HTK और HTK+ वैरिएंट के साथ दिया जाएगा।

वहीं पेट्रोल के दूसरे वर्जन में कंपनी 1 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है। जो कि 120 PS की पावर और 172 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन और 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। यह इंजन विकल्प HTK+, HTX, HTX+ और GTX+ वैरिएंट के साथ दिया जाएगा। वहीं 7 स्पीड को HTK+ और GTX+ वैरिएंट में दिया जाएगा।

डीजल इंजन: कंपनी Sonet के डीजल इंजन को भी दो अलग अलग ट्यून में पेश करेगी। इसमें एक वर्जन में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग कर सकती है जो कि 100 PS की दमदार पावर और 240 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं इसका दूसरा वैरिएंट 115 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

इन रंगों में मिलेगी SUV: नई Kia Sonet कुल 8 रंगों में उपलब्ध है, जिसमें बीज गोल्ड, इंटिलिजेंस ब्लू, ब्लैक पर्ल, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, ग्रेविटी ग्रे, इंटेंस रेड, स्टील सिल्वर और क्लीयर व्हाइट कलर शामिल हैं। इसके अलावां यह एसयूवी डुअल टोन कलर विकल्प के साथ भी बाजार में उपलब्ध होगी, जिसमें व्हाइट, गोल्ड और रेड शामिल है। टेस्टिंग के दौरान जिस ऑरेंज कलर को कई बार स्पॉट किया गया था उसे इसमें शामिल नहीं किया गया है।

क्या होगी कीमत: जहां तक कीमत की बात है तो अभी इसके बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को सेग्मेंट के अनुसार 7 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है। भारतीय बाजार में यह SUV आने के बाद सीधे तौर पर Maruti Brezza और Hyundai Venue को टक्कर देगी। यह इस सेग्मेंट में एक नए प्रतिद्वंदी के तौर पर एंट्री करने जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mahindra Thar को देख आनंद महिंद्रा ने दिया तगड़ा रिएक्शन! बोले ‘इंतजार करना है मुश्किल, मुझे यह SUV अभी मेरे गैराज में चाहिए’
2 देश की सबसे सस्ती कार Datsun redi-Go खरीदने का शानदार मौका! मिल रही है पूरे 30 हजार रुपये की छूट, देती है 22Kmpl का माइलेज
3 खत्म हुआ इंतजार: नए अवतार में पेश हुई Mahindra Thar! पहले से और बोल्ड है लुक, तस्वीरों के साथ जानें तकनीक और फीचर्स की पूरी डिटेल
अनलॉक 5.0 गाइडलाइन्स
X