ताज़ा खबर
 

Kia Sonet: कम दाम और बेहतरीन फीचर्स से देगी Maruti Brezza को टक्कर! जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें

Kia Sonet के कॉन्सेप्ट वर्जन को बीते ऑटो एक्सपो में देश के सामने पेश किया गया था। कंपनी इस SUV में कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल कर सकती है। इसकी कीमत मौजूदा Seltos से कम होगी, जो कि Maruti Brezza के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

Author Updated: May 28, 2020 3:02 PM
Kia Sonet launch date, Kia Sonet Price, Kia Sonet Features, Kia Sonet Specification, Kia Sonet Five Things, Jansatta Five Things Auto, Kia Sonet DetailKia Sonet में कंपनी कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल कर सकती है।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने पिछले साल ही भारतीय बाजार में अपनी नई Kia Seltos के साथ पहला कदम रखा था। इसके बाद कंपनी ने बाजार में अपनी लग्जरी एमपीवी Carnival को पेश किया। अब कंपनी अपने तीसरे वाहन के तौर पर सब 4 मीटर सेग्मेंट में Kia Sonet को पेश करने जा रही है। छोटी साइज और दमदार फीचर्स से सजी इस एसयूवी के कॉन्सेप्ट वर्जन को बीते ऑटो एक्सपो में देश के सामने पेश किया गया, आइये जानते हैं इस एसयूवी से जुड़ी 5 खास बातें –

1)- इंजन क्षमता: Kia Sonet को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। इस एसयूवी में कंपनी 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल कर सकती है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। इसका 1.2 लीटर लीटर इंजन 83bhp, 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन 120bhp की पावर जेनरेट करता है।

2)- दमदार फीचर्स: इस एसयूवी में कंपनी ने टाइगर नोज ग्रिल, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, रूफ रेल जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें कंपनी ने एलॉय व्हील, बॉडी कलर डोर हैंडल, यूनिक डिजाइन के टेल लाइट्स और ब्लैक गार्निश पेंट स्कीम का प्रयोग किया है। इसके पिछले हिस्से में कंपनी ने LED टेल लाइट का प्रयोग किया है जो कि सेंटर में लगे “KIA” के लोगो से होते हुए पूरे पिछले पैनल को कवर करता है। इसमें Bose के ऑडियो सिस्टम सहित 10.25 इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रिवर्स पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड अलर्ट और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया जाएगा।

3)- कब होगी लांच: कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में इसके कॉन्सेप्ट वर्जन को पेश किया था, इसका प्रोडक्शन वर्जन तकरीबन तैयार है। जिसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। इसके अलावां कंपनी ने सेल्टॉस के लांच के समय ही कहा था कि हर 6 महीने में कंपनी बाजार में एक गाड़ी को लांच करेगी। मौजूदा कोरोना संकट के चलते इसमें देरी हो रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी नई Kia Sonet को फेस्टिव सीजन में लांच कर सकती है।

4)- क्या होगी कीमत: हालांकि लांच से पहले इस एसयूवी की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस SUV की कीमत 7 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये के बीच तय कर सकती है। अपने खास फीचर्स, शानदार लुक के साथ यह एसयूवी सेग्मेंट में सबसे बेहतर साबित हो सकती है। इससे पहले कंपनी सेल्टॉस में बेहतरीन फीचर्स को देकर ग्राहकों के बीच खास जगह बनाने में कामयाब रही है।

5)- इनसे है मुकाबला: बाजार में लांच होने के बाद नई Kia Sonet सीधे तौर पर सेग्मेंट की लीडर, मारूति विटारा ब्रेजा और हुंडई की वेन्यू को टक्कर देगी। इसके अलावा टाटा नेक्सॉन और फोर्ड इकोस्पोर्ट को भी यह एसयूवी कड़ी प्रतिस्पर्धा देगी। इस एसयूवी में भी कंपनी कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल कर सकती है, जैसा कि Kia Seltos में देखने को मिला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Skoda Rapid का देखें कौन-सा वैरिएंट खरीदने पर आपको होगा फायदा, महज 7.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ बनी सबसे सस्ती सेडान!
2 Datsun ने लांच की सबसे सस्ती BS6 redi-GO हैचबैक कार! मिलेंगे नए फीचर्स और कीमत है बस 2.83 लाख रुपये
3 पहाडों में फंसी Toyota Innova को Mahindra Bolero ने किया रेस्कयू, 14 घंटो की मेहनत के बाद कुछ ऐसे आई बाहर! देखें वीडियो
यह पढ़ा क्या?
X