ताज़ा खबर
 

Kia Sonet समेत सितंबर महीने में लॉन्च हुईं ये 5 शानदार कारें, जानें- क्या हैं इनके फीचर्स और कीमत

उम्मीद की जा रही है कि सोनेट में भारतीय मार्केट में अच्छा कारोबार करेगी। सब-कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की सोनेट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में उपलब्ध है।

kia sonetसितंबर में लॉन्च हुईं किया सोनेट समेत ये 5 शानदार कारें

फेस्टिव सीजन आने की वज़ह से भारत में कार मेकर्स को कमाई की उम्मीद लग रही है। इसलिए कार कंपनियां हर दिन ऑफर और स्कीम की घोषणा कर रही हैं। कई कार कंपनियों ने कोरोनावायरस के कारण अपने प्रोडक्ट की लांचिंग टाल दी है। हालांकि इसके बाद भी सितंबर में कई शानदार कारें लॉन्च हुई हैं। आइए जानते हैं, सितंबर में लांच हुई इन कारों की कीमत और फीचर्स के बारे में…

Kia Sonet की है सबसे ज्यादा चर्चा: सोनेट भारत में किआ मोटर्स की तीसरी कार है। सोनेट को 6.71 लाख की शुरुआती कीमत के साथ लांच किया गया है। इससे पहले लांच हुई किआ मोटर्स की सेल्टोस ने अच्छा कारोबार किया था। उम्मीद की जा रही है कि सोनेट में भारतीय मार्केट में अच्छा कारोबार करेगी। सब-कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की सोनेट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में उपलब्ध है। सोनेट का लुक बेहद शानदार है। इसमें फीचर पैक्ड केबिन के साथ क्लच-लेस ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया गया है। इसकी एक खासियत इसका डीजल ऑटोमेटिक होना भी है‌।

टोयोटा अर्बन क्रूजर: देखने में टोयोटा की अर्बन क्रूजर मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेजा का नया वर्जन ही नजर आता है पर इसकी अपनी कुछ खासियतें भी हैं। टोयोटा लैंड क्रूजर की शुरुआती कीमत 8.40 लाख रूपए है। उम्मीद जताई जा रही है कि टाटा अर्बन क्रूजर भी सब-कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपनी छाप छोड़ेगी।

Skoda Rapid TSI AT: इसकी शुरुआती कीमत 9.49 लाख रुपए है जबकि Montecarlo AT की शुरुआती कीमत 13.29 लाख रुपए है। इसमें 1.0 लीटर के तीन सिलेंडर, 1.0 TSI पेट्रोल इंजन है। जानकारों को स्कोडा की इस कार में भारतीय मार्केट में कामयाब होने की पूरी क्षमता नज़र आ रही है।

फोर्ड एंडीवर स्पोर्ट: अगर आप इस दशहरा या दीपावली पर स्पोर्टी कार खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए फोर्ड एंडेवर स्पोर्ट्स बेहतरीन विकल्प है। फोर्ड ने अपनी इस कार में कुछ बदलाव किए हैं पर ये बदलाव कॉस्मेटिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण हैं। एंडेवर स्पोर्ट ब्लैक स्मोकड हेडलैंप्स, इबॉनी ब्लैक फ्रंट ग्रिल, ब्लैक रूफ रेल्स, नए ब्लैक एलॉय्ज और डोर तथा टेलगेट पर स्पेशल स्पोर्ट डिकेल्स के साथ मार्केट में आई है।

मर्सिडीज GLE 53 AMG 4MATIC Plus: अगर आप लग्जरी कार खरीदना चाह रहे हैं तो आपके लिए मर्सिडीज AMG सबसे नया विकल्प है। कंपनी ने इस कार को 1.20 करोड़ की शुरुआती कीमत के साथ लांच किया है। मर्सिडीज की इस कार में 3.0 लीटर के छह सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 435 bhp और 520Nm का पिक टॉर्क प्रोड्यूस करेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मारुति सुजुकी ने भारत में बेचीं 2 करोड़ से ज्यादा कारें, जानें- दूसरी कंपनियों के मुकाबले कैसे मिली इतनी सफलता
2 लांच से पहले नीलाम हो रही है Mahindra Thar! 89.75 लाख रुपये तक पहुंच चुकी है बोली, जानें इस SUV में क्या है खास
3 TVS Sport: देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक! एक लीटर में चलती है 110 Km, कीमत है बस इतनी
IPL 2020 LIVE
X