ताज़ा खबर
 

Kia Sonet: आ रही है किआ की नई कार Sonet, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, कीमत हो सकती है 7 लाख से शुरू!

बता दें, Kia Sonet को सेल्टॉस की तरह ही HT और GT लाइन वेरिएंट में लॉन्च करेगी। जिसमें GT लाइन वर्जन में कई खास फीचर्स को शामिल किया जाएगा। जिसमें तीन इंजन विकल्प दिए जा सकते हैं।

खबरों की मानें तो इस कार की कीमत 7 लाख रुपये से लेकर 11 लाख रुपये तक के बीच हो सकती है।

Kia Sonet: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ इस साल के अंत में भारतीय बाजार में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet को लॉन्च करेगी। यह किआ की पहली सब -4मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी जो मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन और फोर्ड ईकोस्पोर्ट को टक्कर देगी। इस कार को किआ ने 2020 ऑटो एक्सपो में आधिकारिक रूप से पेश भी किया था। हालांकि कंपनी ने इसके इंटीरियर पर से पर्दा नहीं उठाया था।

फीचर्स: एक अंग्रेजी वेबसाइट पर इस कार के कैबिन की कुछ तस्वीरें देखी जा रही हैं, जिन्हें देखकर इसके कैबिन का अंदाजा लगाया जा सकता है। कार में लैदर रैप्ड सीटों पर रेड कलर की स्टिीचिंग देखी जा सकती है। इसके अलावा डैशबोर्ड का एक हिस्सा भी तस्वीरों में देखा जा सकता है। जिसमें सल्टॉस की तरह ही 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है, बता दें, यह स्क्रीन अपने सेगमेंट में बाकी गाड़ियों की तुलना में सबसे बड़ी होगी। इसके साथ ही इसमें वर्टिकल माउंटेड एसी वेंट्स, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग और ऑल-डिजिटल ड्राइवर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का विकल्प दिया जाएगा।

इंजन विकल्प: किआ सॉनेट को सेल्टॉस की तरह ही HT और GT Line वेरिएंट में लॉन्च करेगी। जिसके जीटी लाइन वर्जन में कई खास फीचर्स को शामिल किया जाएगा। किआ सोनट भारत में सब-4-मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट  में एंट्री करेगी। जिसमें तीन इंजन विकल्प दिए जा सकते हैं। इस कार में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी सॉनेट में (iMT) intelligent manual transmission का भी प्रयोग कर सकती है, जो ड्राइवर को क्लच पेडल का उपयोग किए बिना गियर शिफ्ट करने की अनुमति देता है। बता दें, 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। वहीं किआ सोनट के डीजल वैरिएंट में भी 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प जा सकता है।

कीमत: फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन खबरों की मानें तो इस कार की कीमत 7 लाख रुपये से लेकर 11 लाख रुपये तक के बीच हो सकती है। और इसे इस साल त्यौहारों के आसपास लॉन्च किया जा सकता है।

Next Stories
1 Mahindra Tuv 300 प्लस का नया अवतार टेस्टिंग के दौरान आया नजर, नए फीचर्स के साथ बढ़ सकती है कीमत! जल्द होगा भारत में लॉन्च
2 Royal Enfield 650 Twins को टक्कर देने आ रही है Husqvarna 401 की दो नई बाइक्स, देखें कीमत, फीचर्स और लांचिंग की पूरी डिटेल
3 देश में 81% लोगों ने खरीदी 10 लाख रुपये से कम कीमत की कारें! महज 6% लोग खरीद सके 15 लाख रुपये से ज्यादा के वाहन, पढें पूरी रिपोर्ट
ये पढ़ा क्या?
X