ताज़ा खबर
 

Kia Seltos Vs Hyundai Creta: देखे दोनों गाड़ियों के बेस वैरिएंट में से कौन-सा खरीदें, कीमत में ​महज 10 हजार रुपये का है अंतर!

Hyundai Creta की कीमत Seltos की तुलना में करीब 10 हजार रुपये अधिक है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अपडेट के बावजूद सेल्टोस के बेस वेरिएंट की कीमत में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है।

Kia Seltos Vs Hyundai Creta, Kia Seltos Vs Hyundai Creta variant explained, Kia Seltos Vs Hyundai Creta price , Kia Seltos Vs Hyundai Creta features details, Kia Seltos Vs Hyundai Creta which is best buy in both, Kia Seltos Vs Hyundai Creta varinats explained, Kia Seltos Vs Hyundai Creta price comparison, Kia Seltos Vs Hyundai Creta features comparison,Creta के बेस वैरिएंट EX की कीमत 9.99 लाख रुपये रखी गई है।

Kia Seltos Vs Hyundai Creta:  दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने हाल ही में अपनी एसयूवी Seltos के बेस वैरिएंट में कई खास फीचर्स को शामिल किया है। जिसके चलते अब यह कार सेगमेंट की अन्य गाड़ियों से ज्यादा अपमार्केट हो गई है। सेल्टॉस को बीते वर्ष भारत में किआ ने अपने डेब्यू प्रोडक्ट के रूप में लॉन्च किया गया था। जिसे भारतीय बाजार में लोगों ने खूब पसंद भी किया। इस सेगमेंट में हुंडई की क्रेटा भी लोगों को बेहद पसंद आ रही है। आइए आपको बताते हैं कि दोनों गाड़ियों के बेस वैरिएंट की फीचर लिस्ट में क्या-क्या शामिल हैं।

बेस वैरिएंट पेट्रोल की कीमतें : सबसे पहले आपको बताते हैं कि इन गाड़ियों की कीमत में कितना अंतर है, सेल्टोस के बेस वैरिएंट HTE की कीमत 9.89 लाख रुपये तय की गई है, जबकि क्रेटा के बेस वैरिएंट EX की कीमत 9.99 लाख रुपये रखी गई है। यानी Hyundai Creta की कीमत Seltos की तुलना में करीब 10 हजार रुपये अधिक है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अपडेट के बावजूद सेल्टोस के बेस वेरिएंट की कीमत में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है।

Kia Seltos के बेस वैरिएंट में मौजूद फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो सेल्टोस के बेस वैरिएंट HTE में प्रोजेक्टर हेडलैंप, कीलेस एंट्री, शार्क-फिन एंटिना, 9.65 सेमी यानी 3.8-इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है, इसके साथ ही इस कार में स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, रियर एसी वेंट, ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग, एबीएस, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल और स्मार्ट-की रिमोट इंजन स्टार्ट भी शामिल है।

Hyundai Creta के बेस वैरिएंट में मौजूद फीचर्स: इसके अलावा क्रेटा के बेस वैरिएंट EX में बाई-फंक्शनल प्रोजेक्टर हेडलैंप, 20.32 सेमी यानी 8-इंच का टचस्क्रीन ऑडियो सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले से भी कनेक्ट हो जाता है, इसके साथ ही ब्लूटूथ और वॉयस रिकग्निशन सपोर्ट के साथ आर्कमिस का ओडियो सिस्टम, फ्रंट और रियर डोर स्पीकर्स, रियर एसी वेंट्स, रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट पैसेंजर एयरबैग, EBD के साथ ABS, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield Classic 350 से लेकर Bullet तक सब हुई कोरोना के सामने फेल, पिछले महीने कंपनी ने बेची महज 18,429 यूनिट्स! देखें रिपोर्ट
2 Maruti Eco को मॉडिफाई कर घर पर ही बना दी शानदार Ferrai, देखें 11वीं में पढ़नें वाले इस लड़के ने कैसे किया यह कमाल!
3 Bajaj Pulsar 150 Neon एक बार फिर हुई महंगी, दो सालों में कंपनी ने 25 हजार रुपये तक बढ़ाई कीमत! देखें क्या रहे कारण