अप्रैल में KIA ने सबसे ज्यादा बेची ये SUV, जानिए सेफ्टी फीचर्स और कीमत की डिटेल

पिछले महीने यानी अप्रैल में Kia ने अपनी एसयूवी सेल्टॉस की सबसे ज्यादा बिक्री की है। कंपनी ने 8,086 सेल्टॉस बेची है।

kia, kia suvकंपनी ने इस मॉडल की 8086 वाहन बेची है। (Photo-KIA )

कोरिया की कार कंपनी Kia मोटर्स ने गाड़ियों की बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं। इसके मुताबिक Kia ने जिन गाड़ियों की बिक्री की है, उनमें सबसे अधिक Seltos की डिमांड रही है। आज हम आपको बताएंगे कि सेफ्टी के मामले में Seltos कैसी गाड़ी है।

सेफ्टी फीचर्स: Kia Seltos में सेफ्टी फीचर्स का ध्यान रखा गया है। गाड़ी के टॉप मॉडल में 6 एयरबैग, हिल असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम), ब्रेक असिस्ट (बीए), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर दिए गए हैं।

कितनी है कीमत: इस एसयूवी में फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर प्यूरिफायर और रियर एसी वेंट के अलावा 360 डिग्री कैमरा, बॉस का साउंड सिस्टम, हैड-अप डिस्प्ले, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। अगर कीमत की बात करें तो बेस मॉडल की एक्स शोरूम प्राइस 9.89 लाख रुपये है। वहीं, टॉप मॉडल की प्राइस 17.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) है।

आपको बता दें कि पिछले महीने यानी अप्रैल में Kia ने अपनी एसयूवी सेल्टॉस की सबसे ज्यादा बिक्री की है। कंपनी ने इस महीने में मॉडल की 8086 वाहन बेची है। वहीं, कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट की 7,724 वाहन और कार्निवल की 301 वाहनों की बिक्री की है। (ये भी पढ़ें- 40 हजार की सैलरी में Mahindra Bolero खरीदने का तरीका)

कुल बिक्री में आई गिरावट: Kia ने इस साल मार्च में 19,100 इकाई वाहनों के बिक्री की तुलना में अप्रैल के दौरान 16,111 वाहनों की बिक्री की है। इस लिहाज से अप्रैल की बिक्री में मार्च की तुलना में 16 प्रतिशत की गिरावट रही। आपको यहां बता दें कि कोविड-19 के कारण देशव्यापी तालाबंदी की वजह से कंपनी ने पिछले साल अप्रैल में वाहन की कोई भी इकाई की बिक्री नहीं की थी।

Kia ने बताया कि वह पिछले महीने, भारत में शीर्ष पांच सबसे अधिक बिकने वाले कार ब्रांडों में से एक रहा। किआ ने कहा कि इस ब्रांड ने केवल 22 महीनों में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली, वह भी तब, जब उसके केवल तीन उत्पाद ही बाजार में थे। आपको बता दें कि साल 2019 में किया ने सेल्टॉस के जरिए भारतीय कार मार्केट में एंट्री ली थी।

Next Stories
1 लग्जरी फीचर्स से लैस Honda City को मात्र 2 लाख में खरीदने का मौका, जानिए पूरी डिटेल
2 बड़े परिवार के लिए 4 लाख से कम बजट में मिल रही Mahindra Bolero SUV, यहां है पूरी डिटेल
3 Aprilia ने भारत में लिस्ट की RSV4 और Tuono V4 स्पोर्ट्स बाइक, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
यह पढ़ा क्या?
X