ताज़ा खबर
 

Kia Seltos की दिखी पहली झलक! जारी हुआ SUV का पहला टीजर Video, देगी Tata Harrier को टक्कर

भारतीय बाजार में Kia Seltos की कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच में तय की जा सकती है। इस प्राइस सेग्मेंट और इंजन क्षमता के हिसाब से ये एसयूवी सीधे तौर पर Tata Harrier को टक्कर देती नजर आ रही है।

Kia Seltos launch date, Kia Seltos price, Kia Seltos features, Kia Seltos detail, Kia Seltos vs Tata Harrier, Kia Seltos teaser video, Kia Seltos officialKia Seltos को भारत के बाद दक्षिण कोरिया में पेश किया जाएगा।

Kia Seltos: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motor भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर एसयूवी Kia Seltos को लांच करने जा रही है। इससे पहले इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान कई मौको पर स्पॉट किया गया है। लेकिन इस बार कंपनी ने इस एसयूवी के टीजर वीडियो को जारी किया है, जिसमें इसकी पहली झलक देखने को मिली है।

बता दें कि, कंपनी इस एसयूवी को आगामी 20 जून को आधिकारिक रुप से भारतीय बाजार में पेश करेगी। इस टीजर वीडियो में Seltos की हेडलाइट और टेल लाइट्स दिखी हैं। इस एसयूवी को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान ‘SP2’ कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया था। हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर का स्केच भी जारी किया था।

इस एसयूवी के नाम के पीछे की कहानी भी काफी दिलचस्प है। इसका ‘Seltos’ नाम ग्रीक धर्म के अनुसार हरक्यूलिस के बेट ‘Celtos’ से प्रेरित होकर रखा गया है। इसके एक्सटीरियर को कंपनी ने बेहतरीन और मसक्यूलर लुक दिया है। इसके अलावा इसमें शॉर्प LED हेडलाइट और टेल लाइट्स को भी शामिल किया गया है।

Kia Seltos को पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट के साथ बाजार में पेश किया जाएगा। ऐसी उम्मीद है कि इसके पेट्रोल इंजन में कंपनी 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज इंजन का प्रयोग कर सकती है। वहीं इसके डीजल यूनिट में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन शामिल किया जा सकता है। हालांकि अभी इंजन के पावर के बारे में अभी आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है।

भारतीय बाजार में इस एसयूवी की कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच में तय की जा सकती है। इस प्राइस सेग्मेंट और इंजन क्षमता के हिसाब से ये एसयूवी सीधे तौर पर Tata Harrier को टक्कर देती नजर आ रही है। लेकिन Kia Motor के लिए सबसे बड़ी चुनौती इस एसयूवी की कीमत और डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bajaj Chetak की हो रही है वापसी! इलेक्ट्रिक अवतार ‘Urbanite’ के नाम से हो सकता है लांच!
2 Michelin ला रही है ‘एयरलेस’ टायर! अब नहीं होगा पंचर का डर
3 Royal Enfield: सर्विस सेंटर में बाइक देने से पहले हमेशा चेक करनी चाहिए ये 5 चीजें