ताज़ा खबर
 

Kia Seltos ने त्योहारी सीजन में मचाई धूम! बुक हो गई 50,000 यूनिट्स, ये वैरिएंट बनी लोगों की पहली पसंद

Kia Seltos भारतीय बाजार में मुख्य रूप से MG Hector को टक्कर दे रही है। इसे कंपनी ने 3 अलग अलग इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतारा है। वहीं इसकी शुरुआती कीमत महज 9.69 लाख रुपये तय की गई है।

Kia Seltos Bookings, Kia Seltos sales report, Kia Seltos waiting period, Kia Seltos price, Kia Seltos features, Kia Seltos specification, Kia Seltos mileageKia Seltos भारतीय बाजार में कंपनी की पहली गाड़ी है।

Kia Seltos Bookings: भारतीय बाजार में हाल में ही अपने सफर की शुरुआत करने वाली दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने बीते अगस्त महीने में अपनी पहली गाड़ी के तौर पर Kia Seltos को लांच किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी ने बाजार में आते ही धूम मचा दी है। ताजा जानकारी के अनुसार अब तक इस एसयूवी के 50 हजार यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है।

Kia Seltos को कंपनी ने 9.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया है। इस एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग जुलाई महीने में शुरु की गई थी। पिछली रिपोर्ट में कंपनी ने बताया था कि, इस एसयूवी की बुकिंग 32,000 यूनिट् तक पहुंच गई थी। वहीं इस त्योहारी सीजन में भी भारी मात्रा में लोगों ने Kia Seltos की बुकिंग की है, जिसके बाद आंकड़ा 50,000 यूनिट्स तक आ पहुंचा है। अब तक कंपनी ने इस एसयूवी के 13,750 यूनिट्स की डिलीवरी कर दी है। धमाकेदार बुकिंग के चलते इसका वेटिंग पीरियड भी 3 महीने तक पहुंच चुका है।

Kia Seltos को कंपनी ने तीन अलग अलग इंजन के साथ पेश किया है। जिसमें 1.5 लीटर की क्षमता का नेचुरली एस्पायर्ड इंजन भी शामिल है। ये इंजन 115hp की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा दूसरे इंजन विकल्प के तौर पर 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन है जो कि 140hp की पावर और 242Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 115hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये सभी इंजन बीएस 6 मानक के अनुसार तैयार किए गए हैं।

इस वैरिएंट की है डिमांड: कंपनी द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार आधे से ज्यादा लोगों ने 1.5 लीटर डीजल इंजन वैरिएंट की बुकिंग की है। वहीं तकरीबन 30 प्रतिशत लोगों ने 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल वैरिएंट की बुकिंग की है। इसके अलावा अन्य लोगों ने 1.5 लीटर वाले पेट्रोल वैरिएंट की बुकिंग कराई है। इसके अलावा कंपनी ने ये भी कहा है कि इस एसयूवी के टॉप वैरिएंट को लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

Seltos के शुरुआती एंट्री लेवल वैरिएंट की कीमत 9.69 लाख रुपये है वहीं टॉप वैरिएंट की कीमत 16.99 लाख रुपये है। कंपनी का दावा है कि नई Kia Seltos का पेट्रोल मैनुअल वैरिएंट 16.5 किलोमीटर और ऑटोमेटिक वैरिएंट 16.1 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। वहीं डीजल का मैनुअल वैरिएंट 21 किलोमीटर प्रतिलीटर और ऑटोमेटिक वैरिएंट 18.0 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 TVS का धमाकेदार ऑफर! महज 10,999 रुपये देकर घर लाएं Apache, हर महीने देने होंगे 4,999 रुपये
2 Tata Tigor EV: देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत 10 लाख रुपये से भी कम! सिंगल चार्ज में चलेगी 213 Km
3 Mahindra ने त्योहारी सीजन में लांच किया Bolero Power+ स्पेशल एडिशन, महज 1,000 लोगों को मिलेगी ये गाड़ी
ये पढ़ा क्या?
X