ताज़ा खबर
 

Kia Seltos ने मचाई धूम! 1 ही दिन में बुक हुई 6,046 यूनिट्स, Hyundai Creta को देगी टक्कर

Kia Seltos की बुकिंग्स ने प्रतिद्वंदियों के होश उड़ा दिए हैं। ये एसयूवी भारतीय बाजार में सीधे तौर पर Hyundai Creta को टक्कर देगी। इसे आगामी 22 अगस्त को बिक्री के लिए लांच किया जाएगा।

Kia Seltos bookings, Kia Seltos booking amount, Kia Seltos launch date, Kia Seltos price, Kia Seltos features, Kia Seltos specification, Kia Seltos detail, Kia Seltos newsKia Seltos दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ लांच होगी।

Kia Seltos Bookings: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Kia अपनी पहली एसयूवी Seltos को भारतीय बाजार में आगामी 22 अगस्त को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए पेश करेगी। बीते 16 जुलाई को कंपनी ने इस एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग शुरु की थी, अब कंपनी का दावा है कि महज 1 दिन में ही इस एसयूवी की 6,046 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की गई है। इसमें से 1,628 युनिट्स अकेले ऑनलाइन ही बुक​ किए गए हैं।

इस एसयूवी ने एक कीर्तिमान स्थापित किया है कि, बिना डीलरशिप और टेस्ट ड्राइ​व के ही इतनी भारी मात्रा में बुकिंग दर्ज की गई है। हालांकि किया मोटर्स के कुछ डीलरशिप ने पहले से ही अनाधिकारिक तौर पर इस एसयूवी की बुकिंग लेनी शुरू कर दी थी। इस एसयूवी की बुकिंग के लिए 25,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट लिए जा रहे हैं। ये रिफंडेबल अमाउंट है।

Kia Motors देश के 160 शहरों में अपने डीलरशिप की शुरूआत कर रही है। कंपनी इसे दो ट्रिम Tech Line और GT Line के साथ लांच करेगी। इसमें दो पेट्रोल और एक डीजल वैरिएंट शामिल है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी। इसके अलावा इसके डीजल वर्जन में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग कर रही है।

इस एसयूवी में कंपनी कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल कर रही है। जिससे ये एसयूवी सेग्मेंट खुद को दूसरों से अलग बनाती है। Seltos में कंपनी ने 10.25 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। वहीं क्रेटा में केवल 7.0 इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा Seltos में आपको एम्बीएंट लाइटिंग, हेड अप डिस्प्ले, ड्राइविंग मोड्स, रिक्लाइनर सीट और Bose के 8 बेहतरीन स्पीकर भी मिल रहे हैं।

बता दें कि, किया मोटर्स अपनी इस एसयूवी का निर्माण आंध्र प्रदेश स्थित अनंतपुर के प्लांट में कर रही है। ये प्लांट 536 एकड़ के क्षेत्रफल में फैला है और इसकी क्षमता प्रतिवर्ष 300,000 यूनिट्स की है। कंपनी इस एसयूवी को 11 लाख रुपये से लेकर 17 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti WagonR इलेक्ट्रिक की लांचिंग हुई कन्फर्म! सिंगल चार्ज में चलेगी 150 Km, महज इतनी होगी कीमत
2 Kia Seltos आकार और फीचर्स में Hyundai Creta से है बेहतर! जानिए कौन है पैसा वसूल SUV
3 Royal Enfield: बरसात में अपनाएं ये उपाय, जबरदस्त परफॉर्मेंस देगी आपकी बुलेट