ताज़ा खबर
 

Kia Seltos बनी देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली SUV, देती है 20 Kmpl का माइलेज! इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद

Kia Seltos में कंपनी ने इनबिल्ड सिमकार्ड का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें कई कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए गए हैं। जिससे आप इस एसयूवी के इन्फोटेंमेंट सहित अन्य फीचर्स को अपने स्मॉर्टफोन से संचालित कर सकते हैं। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 9.69 लाख रुपये है।

Author Published on: December 2, 2019 7:11 PM
Kia Seltos की कीमत जनवरी महीने में बढ़ने वाली है।

Kia Seltos Sales in November: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर Kia Seltos को लांच किया था। कंपनी ने इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 9.69 लाख रुपये तय की है। लांच होते ही ये एसयूवी सेग्मेंट में लगातार दूसरे महीने टॉप पोजिशन पर पहुंच गई। बीते नवंबर महीने में कंपनी ने Kia Seltos के 14,005 यूनिट्स की बिक्री की है।

जानकारी के अनुसार अब तक कंपनी ने Kia Seltos के 86,840 यूनिट्स की बुकिंग की है और 40,000 यूनिट्स की डिलीवरी की जा चुकी है। बहुत जल्द ही ये एसयूवी लाख का आंकड़ा पार करने वाली है। कंपनी द्वारा साझा जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा ग्राहकों ने इस एसयूवी के पेट्रोल DCT वैरिंएट और डीजल ऑटो वैरिएंट का चुनाव किया है।

इस एसयूवी की शानदार सफलता के साथ ही Kia Motors बिक्री के मामले में बीते नवंबर महीने में देश की चौथी सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी बन चुकी है। बीते महीने अक्टूबर में बिक्री के मामले में कंपनी पांचवे पायदान पर थी। ये एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसकी कीमत 9.69 लाख रुपये से लेकर 16.99 लाख रुपये तक है। खबर है कि कंपनी जनवरी महीने में इस एसयूवी की कीमत बढ़ाने वाली है।

इन वजहों से हुई लोकप्रिय: Kia Seltos में कंपनी ने कमाल के फीचर्स को शामिल किया है। इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, बॉस का साउंड सिस्टम, हैड-अप डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर प्यूरिफायर, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट और रियर एसी वेंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसके अलावा इसके टॉप वैरिएंट में 6 एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), हिल असिस्ट कंट्रोल (HAC), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (VSM), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ब्रेक असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं। इसके इंटीरियर में कंपनी ने एम्बीएंट लाइटिंग प्रयेाग किया है जो कि इसके केबिन को आकर्षक बनाता है। सामान्य तौर पर इसका पेट्रोल वर्जन 16 किलोमीटर और डीजल वर्जन 20 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Hero MotoCorp की बिक्री में 15 प्रतिशत की भारी गिरावट! बावजूद इसके कंपनी हर मिनट में बेच रही है 12 गाड़ियां
2 Revolt RV400 की डिलीवरी पुणे में हुई शुरू, इस साल नहीं खरीद सकेंगे ये इलेक्ट्रिक बाइक, कंपनी ने बंद की बुकिंग
3 Hero Splendor से लेकर TVS Apache तक, देश की टॉप 5 BS-6 इंजन वाली बाइक्स! देती हैं ज्यादा माइलेज
जस्‍ट नाउ
X