ताज़ा खबर
 

Kia Seltos की बुकिंग आज से शुरु, आकर्षक कीमत में Hyundai Creta को देगी टक्कर

Kia Seltos को कंपनी तीन अलग अलग इंजन विकल्प के साथ भारतीय बाजार में लांच करेगी। भारतीय बाजार में ये एसयूवी Tata Harrier और Hyundai Creta जैसे एसयूवी को टक्कर देगी।

Kia Seltos official Bookings, Kia Seltos booking amount, Kia Seltos price, Kia Seltos features, Kia Seltos news update, Kia Seltos details, Kia Seltos in hindi, Kia Seltos dealershipKia Seltos भारतीय बाजार में कंपनी की तरफ से पहली गाड़ी होगी।

Kia Seltos Bookings: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर Kia Seltos को लांच करने जा रही है। आज से कंपनी इस एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग शुरु कर रही है। ग्राहकों को इस एसयूवी की बुकिंग के लिए 25,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा।

Kia Seltos को देश भर के 160 शहरों के 265 डीलरशिप से बुक किया जा सकता है। इसके अलावा आप इस एसयूवी को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। बता दें कि, Seltos को कंपनी ने Hyundai Creta के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। लेकिन कंपनी ने इसे और भी ज्यादा प्रीमियम और लग्जरी बनाया है। इस एसयूवी को आगामी 22 अगस्त को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया जाएगा।

Kia Seltos को कंपनी तीन अलग अलग इंजन विकल्प के साथ भारतीय बाजार में लांच करेगी। इसके पेट्रोल वर्जन में दो वैरिएंट और डीजल वर्जन में एक वैरिएंट शामिल है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है इसमें 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

इसके अलावा दूसरे पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी ने 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन का प्रयोग किया है। इसमें 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का प्रयोग किया है। इसके डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। इसमें कंपनी बीएस6 मानक वाले इंजन का इस्तेमाल कर रही है। इसके अलावा इसमें 10.25 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम भी दिया जा रहा है।

हालांकि लांच से पहले इस एसयूवी की कीमत के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 11 से 17 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है। यदि ऑनरोड कीमत की बात करें तो ये 12.20 लाख रुपये से लेकर 19.7 लाख रुपये तक हो सकती है। भारतीय बाजार में ये एसयूवी Tata Harrier और Hyundai Creta जैसे एसयूवी को टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti महज 40,000 रुपये की शुरुआती कीमत में बेच रही है WagonR और Swift Dzire जैसी कारें! जानें कैसे खरीदें
2 MG Hector की ऑफिशियल डिलीवरी हुई शुरु, इस वैरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड
3 Hyundai Kona Electric Review: देश में एक नए इलेक्ट्रिक युग की शुरुआत
ये पढ़ा क्या?
X