ताज़ा खबर
 

Kia Seltos का नया टीजर वीडियो हुआ जारी, Hyundai Creta को देगी टक्कर

Kia Seltos एक प्रीमियम एसयूवी है और इसे कंपनी ग्लोबल एसयूवी के तौर पर पेश कर रही है। पहले इसे भारत में पेश किया जाएगा इसके बाद कंपनी इसे घरेलु बाजार दक्षिण कोरिया में पेश करेगी।

Kia Seltos को कंपनी ग्लोबल एसयूवी के तौर पर लांच कर रही है।

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन ​के तौर पर एसयूवी Seltos को लांच करने जा रही है। इस एसयूवी को आगामी 20 जून को भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। कंपनी ने इसके नए टीजर वीडियो को जारी किया है जिसमें एसयूवी के फ्रंट और साइड प्रोफाइल को दिखाया गया है।

Kia Seltos को भारतीय बाजार में पेश किये जाने के बाद इसे दक्षिण कोरिया में लांच किया जाएगा। हाल ही में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। साइज और प्राइस सेग्मेंट के हिसाब से ये एसयूवी भारतीय बाजार में सीधे तौर पर Hyundai Creta को टक्कर देगी।

कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली ये एक ग्लोबल एसयूवी है तो उम्मीद है कि इसमें कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया जाएगा।
ये एसयूवी SP कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है जिसे कंपनी ने ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। इसके ट्रायल प्रोडक्शन को बीते जनवरी महीने में कंपनी के आंध्र प्रदेश स्थित प्लांट में शुरु किया गया है।

Kia Seltos के फ्रंट में कंपनी ने शॉर्प हेडलैंप के साथ टाइगर नोज ग्रिल का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसकी बॉडी पर बेहतरीन कैरेक्टर लाइन को भी शामिल किया गया है। साइड प्रोफाइल में रैक्ड विंडशिल्ड, ब्लैक आउट पिलर्स, रूफ स्पॉयलर, शॉर्क फिन एंटिना, टर्न इंडीकेटर्स के साथ ऑउट साइड रियर व्यू मिरर को शामिल किया गया है।

इसके इंटीरियर में कंपनी ने कई ऐसे फीचर्स को शामिल​ किया है जो कि आपको सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। इसमें 10.25 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया जा रहा है। वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, हिल एसिस्ट, टॉक एंड क्वायट मोड, वैंटिलेटेड सीट जैसे अत्याधुनिक फीचर्स इसमें प्रमुख हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App