ताज़ा खबर
 

लॉन्ग ड्राइव के लिए शानदार है Kia Seltos, शानदार फीचर्स के साथ Hyundai Creta और MG Hector को देती है टक्कर

इसके अलावा डीजल में आप 20 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है। इस गाड़ी को यदि आप डीजल में खरीदना चाहते हैं तो एक ही वैरिएंट उपलब्ध है, लेकिन पेट्रोल में कंपनी 2 वैरिएंट दे रही है।

Kia Seltos के फीचर्स है शानदार

फेस्टिव सीजन में यदि आप एसयूवी घर लाना चाहते हैं तो Kia Seltos पर दांव लगा सकते हैं। Kia मोटर्स की यह गाड़ी आपको 9.89 लाख रुपये से लेकर 17.34 लाख रुपये तक में मिल सकती है। एमजी हेक्टर और हुंडई क्रेटा को टक्कर देने वाली यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट्स में उपलब्ध है। माइलेज के मामले में भी अन्य एसयूवी कारों के मुकाबले यह काफी अच्छी है। एक लीटर पेट्रोल में आप इसमें 17 किलोमीटर तक का सफऱ तय कर सकते हैं।

इसके अलावा डीजल में आप 20 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है। इस गाड़ी को यदि आप डीजल में खरीदना चाहते हैं तो एक ही वैरिएंट उपलब्ध है, लेकिन पेट्रोल में कंपनी 2 वैरिएंट दे रही है। पहला पेट्रोल इंजन 1497 सीसी का है, जबकि दूसरा इंजन 1353 सीसी का है। यह गाड़ी मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों में ही उपलब्ध है। 5 सीटर यह एसयूवी बेहद आरामदायक है।

इसकी लंबाई करीब 4315mm है, जबकि चौड़ाई 1800mm है। गाड़ी के वैरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर यह कार 16.1 से लेकर 20.8 किलोमीटर प्रति लीटर का सफर तय करती है। इसके इंटीरियर की बात करें तो इस गाड़ी में स्मार्ट एयर प्यूरिफायर लगा है, एयर क्वॉलिटी की मॉनिटरिंग करता है और उसे बेहतर करता है। इसके अलावा इसका साउंड सिस्टम भी शानदार है और इसमें 8 प्रीमियम स्पीकर लगे हुए हैं।

इस कार में 10.25 इंच टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगा हुआ है। Kia Seltos की किसी अन्य प्रतिद्वंद्वी कार में ऐसा इन्फोटेनमेंट सिस्टम नहीं लगा है। इस गाड़ी का हेडअप डिस्पले ड्राइविंग के अनुभव को शानदार बनाता है। इसे ड्राइव करते हुए आप तमाम अन्य जानकारियों को देखते हुए भी आसानी से रोड पर नजर बनाए रख सकते हैं। इसकी फ्रंट विंडो पावर विंडोज हैं। इसके अलावा इसमें ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया हुआ है।

गौरतलब है कि दक्षिण कोरियाई कार कंपनी Kia Motors ने कुछ ही समय में भारतीय मार्केट में अपनी मजबूत पकड़ कायम की है। मारुति सुजुकी के बाद दक्षिण कोरिया की ही कंपनी Hyundai की भारत के कार बाजार में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है। अब किया मोटर्स ने भी भारतीय बाजार में पैठ बनाई है। 2.8 मिलियन कारों की सेल के साथ यह गाड़ी 2019 में दूसरी सबसे ज्यादा बिक्री वाली साउथ कोरियाई कंपनी थी।

Next Stories
1 मारुति सुजुकी बलेनो की बिक्री हुई 8 लाख के पार, हर महीने बिकीं 15 हजार से ज्यादा कारें, जानें- क्यों इतना पसंद कर रहे लोग
2 फेस्टिव सीजन में ला सकते हैं नई Splendor Plus, किफायती दाम में मिल रही दमदार बाइक, जानें फीचर्स
3 Skoda कार कंपनी को भारी पड़ा ग्राहक की शिकायत को अनसुना करना, अब ब्याज सहित देना पड़ेगा जुर्माना
ये पढ़ा क्या?
X