ताज़ा खबर
 

डीलरशिप के पहले माले से गिरी Kia Seltos, एसयूवी के उड़े परखच्चे! देखें Video

Kia Seltos देश भर में शानदार प्रदर्शन कर रही है। अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एसयूवी बन चुकी Seltos ने नवंबर महीने में कुल 14,005 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है।

Kia Seltos Fall From Dealership Building, Kia Seltos Fall video, Kia Seltos Fall in mumbai, Kia Seltos price, Kia Seltos Fall features, Kia Seltos variantsKia Seltos डीलरशिप बिल्डिंग से नीचे गिरी हुई है। (Photo- Rushlane)

Kia Seltos Fall From Dealership Building: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने सफर की शुरुआत की है। कंपनी ने अपने पहले वाहन के तौर पर Kia Seltos को लांच किया है। अपने सेग्मेंट में जहां ये एसयूवी नई उंचाईयां छू रही है वहीं डीलरशिप की बिल्डिंग से से औधे मुंह गिर पड़ी।

रशलेन में छपी रिपोर्ट के अनुसार ये मामला मुंबई के पनवेल स्थि​त कंपनी के डीलरशिप का है। जहां पर Kia Seltos को प्रमोशन के लिए डीलरशिप के पहले माले पर रखा गया जा रहा था। इस दौरान ही ये SUV अपनी जगह से रोल कर गई और सीधे जमीन पर आ गिरी। मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने इसका एक वीडियो भी बनाया है।

हालांकि इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि इस हादसे में किसी को कोई नुकसान हुआ या नहीं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जमीन पर गिरने के बाद Kia Seltos के फ्रंट का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अलावा एसयूवी का विंडशिल्ड और फ्रंट बंपर भी डैमेज हो गया है।

Kia Seltos अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग SUV बन चुकी है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 9.69 लाख रुपये तय की गई है। महज एक एसयूवी के बूते देश के टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कार मेकर्स की सूची में भी अपना नाम दर्ज करा चुकी है। जानकारी के अनुसार अब तक कंपनी ने Kia Seltos के 86,840 यूनिट्स की बुकिंग की है और 40,000 यूनिट्स की डिलीवरी की जा चुकी है।

Kia Seltos को कंपनी ने तीन अलग अलग इंजन के साथ पेश किया है। जिसमें 1.5 लीटर की क्षमता का नेचुरली एस्पायर्ड इंजन भी शामिल है। ये इंजन 115hp की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा दूसरे इंजन विकल्प के तौर पर 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन है जो कि 140hp की पावर और 242Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 115hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये सभी इंजन बीएस 6 मानक के अनुसार तैयार किए गए हैं।

वीडियो साभार: रशलेन

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मंदी जारी है: घरेलु बाजार में कारों की बिक्री में 11 प्रतिशत और दोपहिया की बिक्री में 15 प्रतिशत की गिरावट! SIAM
2 Hyundai Venue से लेकर Creta तक सब हो जाएंगी महंगी! कंपनी बढ़ाने जा रही है दाम, जानें क्या है वजह
3 कन्फर्म: 19 दिसंबर को पेश होगी Tata Nexon इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 300Km! कीमत होगी इतनी
यह पढ़ा क्या?
X