ताज़ा खबर
 

आ रहा है Kia Seltos का इलेक्ट्रिक अवतार! सिंगल चार्ज में चलेगा 400 KM, जानिए क्या होगा इसमें खास

Kia Motors ने पिछले साल भारतीय बाजार में अपनी एसयूवी Kia Seltos को लांच किया था। इसकी कीमत 9.89 लाख रुपये से लेकर 17.34 लाख रुपये के बीच है। वहीं इसके इलेक्ट्रिक वर्जन का प्रोडक्शन भी जल्द ही शुरू किया जाएगा।

किआ मोटर्स ने सल्टॉस की सफलता के बाद भारत में अपनी प्रीमियम एमपीवी Carnival को भी लॉन्च कर दिया है,

Kia Seltos Electric Price & Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने बीते साल भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर Kia Seltos को लांच किया था। आकर्षक लुक और कम कीमत के चलते यह एसयूवी खासी लोकप्रिय हुई है और इसने बिक्री में नए कीर्तिमान भी स्थापित किए हैं। अब खबर है कि कंपनी इसके इलेक्ट्रिक अवतार को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है।

कंपनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो में Soul EV और Niro EV पहले से ही शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में कंपनी 64 kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल कर सकती है। इसके अलावा इसमें 150 kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर इस्तेमाल किया जा रहा है। जानकारों का मानना है कि यह एसयूवी सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

यह भी खबर है कि कंपनी Kia Seltos इलेक्ट्रिक को केवल एशियन मार्केट में ही पेश करेगी, जिसमें भारत, चीन और कंपनी का घरेलू बाजार दक्षिण कोरिया शामिल होगा। ऐसी खबर थी कि कंपनी इस एसयूवी का उत्पादन कंपनी आगामी अगस्त महीने में शुरू कर सकती है। लेकिन मौजूदा कोरोना वायरस महामारी के चलते इसमें देरी हो सकती है क्योंकि दुनिया भर में कई देश लॉक डाउन में चल रहे हैं और ऑटो सेक्टर इससे बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

भारतीय बाजार में मौजूदा Kia Seltos को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश किया है। इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन भी प्रयोग किया गया है। इसके अलावा यह एसयूवी 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 9.89 लाख रुपये से लेकर 17.34 लाख रुपये के बीच है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Renault Kwid और Datsun Redi-go को पछाड़ Maruti Alto ने सेल्स के तोड़े रिकोर्ड, पिछले साल बिकी 2 लाख से ज्यादा यूनिट! पढ़ें पूरी डिटेल
2 भारत में आज से बंद हो जाएंगी 42 डीजल गाड़ियां, नए BS6 मानकों के लागू होने पर देखें क्या पड़ेगा असर!
3 Royal Enfield Bullet 350 नए BS6 इंजन के साथ हुई लांच! पहले से इतनी महंगी हुई बाइक, जानें नई कीमत और फीचर्स