ताज़ा खबर
 

इस त्योहारी सीजन में Kia Seltos बन सबकी फेवरेट! महज 2 महीने में 60,000 यूनिट्स की हुई बुकिंग

KIA Seltos अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एसयूवी बन चुकी है। कम कीमत, आकर्षक लुक और ब्रांड वैल्यू के चलते लोग इस एसयूवी को खासा पसंद कर रहे हैं। कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी नई एमपीवी Kia Carnival को पेश करने वाली है।

 KIA Seltos bookings,  KIA Seltos price,  KIA Seltos features,  KIA Seltos video,  KIA Seltos review,  KIA Seltos specification,  KIA Seltos hindi detailKIA Seltos भारतीय बाजार में कंपनी की पहली गाड़ी है।

Kia Seltos Bookings: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी पहली गाड़ी के तौर पर Kia Seltos को लांच किया था। इस SUV की शुरुआती कीमत महज 9.69 लाख रुपये तय की गई थी। महज 2 महीने के भीतर ही कंपनी ने इसके 60 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की गई है।

Kia Motors ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि इस एसयूवी के 60,000 यूनिट्स की बुकिंग की गई है। बढ़ती मांग के चलते कंपनी ने अपने प्रोडक्शन को भी बढ़ा दिया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने अनंतपुर स्थित प्लांट में दूसरी शिफ्ट में भी प्रोडक्शन शुरु कर दिया है। इसके लिए कंपनी ने तकरीबन 1,000 कर्मचारियों की भर्ती भी की है।

कंपनी अपने प्रतिवर्ष प्रोक्डशन कैपेसिटी को 3 लाख यूनिट से बढ़ाकर 4 लाख यूनिट करना चाहती है। इस समय कंपनी का पूरा ध्यान प्रोडक्शन पर है क्योंकि कंपनी नहीं चाहती है कि इस एसयूवी के लिए ग्राहकों को लंबा इंतजार करना पड़े। कंपनी अगले 3 वर्षों तक हर 6 महीने में एक नए गाड़ी को भारतीय बाजार में लांच करेगी।

Kia Seltos को कंपनी ने तीन अलग अलग इंजन के साथ पेश किया है। जिसमें 1.5 लीटर की क्षमता का नेचुरली एस्पायर्ड इंजन भी शामिल है। ये इंजन 115hp की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा दूसरे इंजन विकल्प के तौर पर 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन है जो कि 140hp की पावर और 242Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 115hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये सभी इंजन बीएस 6 मानक के अनुसार तैयार किए गए हैं।

कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपने दूसरे वाहन के तौर पर प्रीमियम एमपीवी Kia Carnival को पेश करने वाली है। ये एमपीवी मुख्य रूप से टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को टक्कर देगी। ग्लोबल मार्केट में ये एमपीवी 7 सीटों, 8 सीटों और 11 सीटों के साथ उपलब्ध है। हालांकि भारतीय बाजार में किस वैरिएंट को उतारा जाएगा इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इस दिवाली घर लाएं Royal Enfield और TVS Apache जैसी बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 25,000 रुपये
2 लांच से पहले नई Hyundai i20 हुई स्पॉट! नए BS6 इंजन के साथ सेग्मेंट में पहली बार मिलेगा ये खास फीचर
3 ड्राइविंग लाइसेंस (DL) के लिए महिलाओं को पहनना होगा ‘सलीकेदार’ कपड़े! जींस-कैपरी पहन टेस्ट पर रोक! RTO
यह पढ़ा क्या?
X