ताज़ा खबर
 

Kia Seltos के वो 5 शानदार फीचर्स जो इसे बनाते हैं सेग्मेंट में सबसे बेहतर! जानिए पूरी डिटेल

Kia Seltos को दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन के साथ बाजार में लांच किया गया है। इसकी कीमत 9.89 लाख रुपये से लेकर 17.34 लाख रुपये के बीच है। सामान्य तौर पर यह एसयूवी 20 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है।

Kia Seltos Best Features, Kia Seltos Price, Kia Seltos Petrol PriceKia Seltos को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ लांच किया गया है।

Kia Seltos Best Features: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने बीते साल ही भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर अपनी नई एसयूवी Kia Seltos के साथ पहला कदम रखा था। देखते ही देखते यह एसयूवी अपने सेग्मेंट में खासी लोकप्रिय हो गई है और वाहन बिक्री के मामले में कंपनी को टॉप 5 शीर्ष कंपनियों की सूची में लाकर खड़ा कर दिया। इस एसयूवी में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है, जिसमें से 5 ऐसे फीचर्स हैं जो कि आपको सेग्मेंट में पहली बार मिलते हैं। इन फीचर्स ने Kia Seltos को अपने प्रतिद्वंदियों के मुकाबले और भी बेहतर बनाया है, तो आइये जानते हैं इन फीचर्स के बारे में –

हेड अप डिस्प्ले: कंपनी ने नई Kia Seltos में 8 इंच का हेड अप डिस्प्ले दिया है, जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिला है। यह ज्यादातर प्रीमियम रेंज के वाहनों में ही दिया जाता रहा है। इसमें दिया गया स्मार्ट HUD डिस्प्ले चालक को कम से कम ध्यान भटकाने में मदद करता है। इस हेड अप डिस्प्ले में कंपनी ने व्हीकल की स्पीड, नेविगेशन इत्यादि संबधी पूरी जानकारी मिलती है।

360 डिग्री व्यू कैमरा: इसके अलावां इस एसयूवी में 360 डिग्री व्यू कैमरा भी दिया गया है जो कि ब्लाइंट व्यू मॉनिटर फीचर से लैस है। जो कि संकरे जगहों पर भी कार को बेहतर ढंग से पार्क करने में पूरी मदद करता है। यह न केवल सुविधा के दृष्टी से बेहतर है बल्कि कार की सुरक्षा को भी बेहतर बनाता है। यह फीचर भी ग्राहकों को खूब पसंद आ रहा है।

ब्लाइंड व्यू मॉनिटर: Kia Seltos में कंपनी ने ब्लाइंड व्यू मॉनिटर (BVM) फीचर को भी शामिल किया है, इसके लिए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इस डिस्प्ले पर ब्लाइंड स्पॉट को भी देखने की सुविधा दी जाती है। साइड व्यू मिरर में लगे हुए कैमरा की मदद से यह आस पास की तस्वीर को डिस्प्ले पर दर्शाता है, जिससे चालक ऐसे जगहों पर भी नजर रख पाता है जो सामने नहीं है। सामान्य तौर पर यह फीचर महंगी और लग्जरी कारों में ही देखने को मिलता है।

फ्रंट पार्किंग सेंसर: भारत सरकार के निर्देशानुसार देश की सभी कारों में रियर पार्किंग सेंसर अनिवार्य है, लेकिन फ्रंट पार्किंग सेंसर अभी भी कॉमन फीचर नहीं है। इस एसयूवी में कंपनी ने फ्रंट पार्किंग सेंसर भी दिया है, जो कि इस सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलता है। कार को बिना किसी परेशानी के पार्क करने में यह फीचर भी बहुत उपयोगी साबित होता है।

इन्फोटेंमेंट सिस्टम: Kia Seltos में कंपनी ने बेहतरीन साउंड सिस्टम का प्रयोग किया है। इसमें Bose कंपनी के 8 दमदार स्पीकर दिए गए हैं, जो कि आपके सफर को और भी मनोरंजक बनाते हैं। इसके अलावां इसमें LED साउंट मूड लाइटिंग को भी शामिल किया गया है, जो कि गाने के मूड के अनुसार एसयूवी के भीतर लाइटिंग प्रदान करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Car Servicing Tips: लॉकडाउन में कार घर पर ही खड़ी है तो सर्विस कराना जरूरी या नहीं! जानिए पूरी डिटेल
2 इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही है मशहूर Ambassador कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km! पढें लांच से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल
3 बेहद कम दाम में Maruti बेच रही है WagonR और Dzire जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 2 लाख रुपये, बचे हैं कुछ यूनिट्स
ये पढ़ा क्या?
X