ताज़ा खबर
 

Kia Seltos बनी भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी, दूसरे नंबर पर रही Hyundai Creta! देखें इस सेगमेंट में और कौन-सी गाड़ियों ने मारी बाजी

बता दें, इस सेगमेंट की लीडर रही Seltos की लांचिंग के समय इंट्रोडक्टरी प्राइस 9.69 लाख रुपये रखी गई थी। जिन्हें 1 जनवरी 2020 से 35,000 हजार रुपये तक बढ़ा दिया गया है।

इस सेगमेंट में दूसरी कार Hyundai Creta को लोग खूब पसंद कर रहे हैं,

Best Selling compact Suv in January: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने भारत में अपने पहले वाहन Seltos को बीते वर्ष लॉन्च किया था, जिसके बाद से ही यह कार लोगों को खूब पसंद आ रही है। नए साल की शुरुआत के साथ भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में Seltos नंबर वन पर बनी हुई है, और जनवरी में सेल्टॉस की सेल दिसंबर के मुकाबले तीन गुणा ज्यादा दर्ज की गई है।

वहीं इस सेगमेंट में दूसरी कार Creta को लोग खूब पसंद कर रहे हैं, जिसकी जनवरी में करीब 7,000 यूनिट सेल हुई है। बता दें, क्रेटा की सेकेंड जेनरेशन को 17 मार्च को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। वहीं पिछले महीने से मारुति की कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर S-Cross की बिक्री में गिरावट देखने को मिल रही है, हालांकि मारुति जल्द ही BS6 एस-क्रॉस को 1.5-लीटर इंजन के साथ भारत में लॉन्च करेगी और इसके 1.3-लीटर डीजल को बंद कर दिया जाएगा।

रेनो की इस सेगमेंट में दो गाड़ियां  Duster और Capture उपलब्ध हैं, बता दें, दोनों ही ग्राहकों को आकर्षित करने में विफल रहे हैं। हालांकि डस्टर की जनवरी में 400 यूनिट बेची गई हैं। तो वहीं Captur दिसंबर और जनवरी में 1 यूनिट पर सिमट गई है। वहीं निसान की इस सेगमेंट की इकलौती कार Kicks भी कुछ खास नहीं कर पाई है।

महिंद्रा Scorpio की जनवरी में 5000 से अधिक युनिट सेल की गई है, जो तीसरे स्थान पर रही है। जिसके फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। बता दें, इस सेगमेंट की लीडर रही Seltos की लांचिंग के समय इंट्रोडक्टरी प्राइस 9.69 लाख रुपये रखी गई थी। जिन्हें 1 जनवरी 2020 से 35,000 हजार रुपये तक बढ़ा दिया गया है। यानी अब सेल्टॉस के बेस पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 9.89 लाख रुपये हो गई है। वहीं इसके टॉप स्पेक की कीमत 17.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

इंजन विकल्पो की बात करें तो सेल्टॉस वर्तमान में 18 वेरिएंट और दो कैटेगरी Tech-line and GT-line में उपलब्ध है, जिसमें टेक-लाइन में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर डीजल मिलता है। वहीं स्पोर्टियर जीटी-लाइन में 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 2020 Honda City की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा! देखें नए फीचर्स के साथ क्या होगी कीमत?
2 Tata Nexon से लेकर Harrier तक पर मिल रहा है 2 लाख रुपये का डिस्काउंट! देखें गाड़ियों की पूरी लिस्ट
3 BS6 TVS Radeon: लांच से पहले ही इस बाइक की कीमत का हुआ खुलासा! ET-Fi तकनीक से लैस Hero Splendor को देगी टक्कर, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X