scorecardresearch

Kia Seltos Facelift वर्जन लॉन्च, लेवल 2 ADAS साथ मिलेगा मनपंसद इंटीरियर चुनने का विकल्प, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल

Kia Seltos Facelift को कंपनी ने लॉन्च कर दिया है जिसमें काफी नए अपडेट दिए गए हैं। जानें क्या है नए फीचर्स।

Kia Seltos Facelift वर्जन लॉन्च, लेवल 2 ADAS साथ मिलेगा मनपंसद इंटीरियर चुनने का विकल्प, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल
Kia Seltos Facelift में क्या हैं नए फीचर्स, क्या है इंजन अपडेट और क्या रहेगी कीमत, बस 2 मिनट में जानें पूरी डिटेल। (फोटो- KIA)

किया मोटर्स ने अपनी पॉपुलर एसयूवी किया सेल्टोस का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। इस फेसलिफ्ट वर्जन में कंपनी ने कुछ बड़े बदलाव किए हैं जिसमें नए डिजाइन का फ्रंट ग्रिल, नए डिजाइन के हेडलाइट और लेवल 2 ADAS सिस्टम मुख्य रूप से शामिल हैं।

कंपनी ने इस कार हो फिल्हाल साथ कोरिया में लॉन्च किया है जिसकी कीमत 20.62 मिलियन वॉन रखी गई है जो भारतीय मुद्रा में करीब 12.57 लाख रुपये होती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस फेसलिफ्ट वर्जन को बहुत जल्द भारत की घरेलू मार्केट में भी लॉन्च करेगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस फेसलिफ्ट वर्जन को उसी इंजन के साथ भारत में लॉन्च करेगी जो इंजन कोरिया में लॉन्च किए गए वेरिएंट में दिया गया है जिसमें इस एसयूवी के तीन इंजन विकल्प मिलेंगे।

इसमें पहला इंजन 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, दूसरा 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और तीसरा 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन है। इन तीनों इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है।

Also Read
12 लाख रुपये वाली Mahindra XUV 500 आपकी हो सकती है 5 लाख से कम कीमत में, जानें कहां और क्या है ऑफर

फीचर्स और इंटीरियर की बात करें तो इसमें वहीं फीचर्स मिलेंगे जो मौजूदा मॉडल में मिलते हैं लेकिन इसके केबिन मे कंपनी ने काफी बदलाव किए हैं। नए फेसलिफ्ट वर्जन में कंपनी ने ग्राहकों को ऑल ब्लैक, मिडनाइट ग्रीन और कैरेमल कलर स्कीम में से किसी को भी चुनने का विकल्प दिया जाएगा।

किआ सेल्टोस में किए गए बड़े बदलावों की बात करें तो कंपनी ने इसमें जो सबसे बड़ा अपडेट किया है वो है इसमें दिया गया लेवल 2 ADAS जिसमें ग्राहक अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन डिपार्चर वॉर्निंग और प्रिवेंशन, फॉरवर्ड कोलिजन अवाइडेंस असिस्ट जैसे फीचर्स को इस्तेमाल कर सकेंगे।

किआ मोटर्स जब इस किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में लॉन्च करेगी तो इस एसयूवी का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, स्कोडा कुशाक, फॉक्सवैगन टाइगुन जैसी पॉपुलर एसयूवी कारों के साथ होना तय है।

किया मोटर्स ने भारत में इस कार को लॉन्च करने और इसकी कीमत के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे भारत में दिसंबर 2022 में लॉन्च कर सकती है जिसकी शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये के करीब रखी जा सकती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट