ताज़ा खबर
 

मारुति सुजुकी, Hyundai की गाड़ियों को कड़ी टक्कर दे रहीं Kia मोटर्स की ये कारें, जानें- क्या है वजह

किआ मोटर्स ग्राहकों के लिए लो सेगमेंट में सोनेट और मिड सेगमेंट में सेल्टोस एसयूवी भारतीय बाजार में लाई है। कंपनी के दोनों कारें ग्राहकों के हिसाब से शानदार डिजाइन, फीचर्स, वाइड रेंज ट्रीम्स में उपलब्ध है।

kia sonetमारुति सुजुकी और Hyundai की कारों को टक्कर दे रहीं किआ मोटर्स की ये गाड़ियां

दक्षिण कोरिया की कार कंपनी किआ मोटर्स भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी और हुंडई मोटर्स को कड़ी टक्कर दे रही है। किआ मोटर्स की मिड-एसयूवी सेगमेंट की कारें सेल्टोस और सोनेट भारत में अच्छा कारोबार कर रही हैं। किआ मोटर्स ने हाल ही में सितंबर महीने में अब तक की सबसे ज्यादा रिटेल सेल्स की घोषणा की है। पिछले महीने लांच हुई किआ मोटर्स की सोनेट 4 मीटर सब एसयूवी कॉम्पैक्ट में देश की नंबर वन कार हो गई है। सितंबर महीने में किआ मोटर्स ने 9,266 सोनेट कारें बेची हैं जो हुंडई वेन्यू और मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा से ज्यादा है। इसी तरह कंपनी ने सितंबर महीने में सेल्टोस की 9079 कारें बेची हैं।

किआ मोटर्स ग्राहकों के लिए लो सेगमेंट में सोनेट और मिड सेगमेंट में सेल्टोस एसयूवी भारतीय बाजार में लाई है। कंपनी की दोनों कारें ग्राहकों के हिसाब से शानदार डिजाइन, फीचर्स, वाइड रेंज ट्रीम्स में उपलब्ध हैं। इसके अलावा किआ मोटर्स भारतीय बाजार और ग्राहकों की जरूरतों को भी लगातार समझने की कोशिश कर रही है। 18 सितंबर को सोनेट की बुकिंग का आंकड़ा लगभग 35 हज़ार पर पहुंच गया है । इसके अलावा कंपनी को हाई डिमांड के चलते सेल्टोस का वेटिंग पीरियड भी बढ़ाना पड़ा है।

किआ मोटर्स इंडिया वाइस प्रेसिडेंट और सेल्स एंड मार्केटिंग हेड मनोहर भट्ट ने कहा सेल्टोस और सोनेट की देश में जबरदस्त बुकिंग हो रही है। सेल्टोस का वेटिंग पीरियड एक महीना है जबकि सोनेट का वेटिंग डिलीवरी पीरियड में 2 महीनों पर पहुंच गया है। भारत में बढ़ते बाजार को देखते हुए किआ मोटर्स आंध्र प्रदेश के अनंतपुर प्लांट में तीसरी शिफ्ट शुरू करने की तैयारी कर रही है। जिसके बाद किआ मोटर्स साल भर में 3 लाख गाड़ियां बनाने लग जाएगी।

किआ मोटर्स भारत में तेजी से अपनी डीलरशिप बढ़ा रही है, कंपनी का लक्ष्य देशभर में जल्द से जल्द डीलरशिप को दोगुना करना है। फिलहाल किआ मोटर्स के 160 शहरों में 265 कस्टमर टचपॉइंट हैं। हालांकि कोरोनावायरस के कारण किआ मोटर्स को एक्सपेंशन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। भारतीय बाजार को देखते हुए दक्षिण कोरिया की कार कंपनी किआ मोटर्स ने भारत में 2 बिलियन डॉलर का निवेश किया है, कंपनी ने अपनी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में 1.1 बिलियन डॉलर का निवेश किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मंदी के चलते ऐसी कारों की बढ़ रही है मांग, गाड़ियां बदलने में भी अब जल्दी नहीं कर रहे लोग, कम हुआ ऑटो कंपनियों का मुनाफा
2 मारूति की गाड़ी 90 हजार रुपए से शुरू! जानिए कहां से खरीद सकते हैं Alto 800, Wagon R, Swift, Brezza
3 होंडा हाईनेस 350 और इस बाइक से कंपनी के पास बढ़े सेगमेंट, सितंबर में इतनी बढ़ गई कंपनी की सेल
ये पढ़ा क्या?
X