ताज़ा खबर
 

Kia Motors का एक साल में 1 लाख Sonet एसयूवी बेचने का लक्ष्य! बुक हो चुकी हैं 25,000 यूनिट्स

Kia Motors की तरफ से भारतीय बाजार में Sonet तीसरा वाहन है, इसे कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश किया है। इस एसयूवी में 30 ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलते हैं।

Kia Sonet Bookings, Kia Sonet Price, Kia Sonet Features, Kia Sonet sales target, Kia Sonet detail, Kia Motors india, Kia Motors targKia Sonet को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश किया है।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने बीते कल भारतीय बाजार में अपने तीसरे वाहन के तौर पर Kia Sonet को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरूआती कीमत महज 6.71 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी इस एसयूवी का निर्माण भारत में ही कर रही है और यहीं से देश दुनिया भर के कई देशों में इसे एक्सपोर्ट किया जाएगा।

कंपनी का लक्ष्य है कि एक साल के भीतर वो 1 लाख Kia Sonet एसयूवी की बिक्री करेगी। बीते कल लांच के दौरान कंपनी ने दावा किया है कि इसकी 25,000 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। हालांकि हर बार ऐसा नहीं होता है कि जितनी बुकिंग होती है उतने वाहनों की बिक्री हो जाए क्योंकि कई बार लोग बुकिंग को कैंसिल भी करवा देते हैं।

Kia Sonet को कंपनी ने कुल दो वैरिएंट और 15 ट्रिम में पेश किया है। इसमें Tech Line और GT Line शामिल हैं। नई Kia Sonet को कंपनी कुल 3 इंजन विकल्पों के साथ पेश कर रही है, जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल है। इसके पेट्रोल वर्जन के एक वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 83 PS की दमदार पावर और 115 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

वहीं पेट्रोल के दूसरे वर्जन में कंपनी ने 1 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 120 PS की पावर और 175 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन और 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावां डीजल इंजन को भी दो अलग अलग ट्यून में पेश किया है। इसमें एक वर्जन में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग कर रही है जो कि 100 PS की दमदार पावर और 240 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं इसका दूसरा वैरिएंट 115 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Kia Sonet में कंपनी सेग्मेंट में सबसे बेहतर और बड़े साइज का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दे रही है। इसमें 10.25 इंच का इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया जा रहा है, जिसे आप आसानी से एप्पल कार प्ले और एंड्रॉएड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावां इसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट के नाम से तीन अलग अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। इस एसयूवी में वेंटिलेटेड सीट, फ्रंट पार्किंग सेंसर, बोस का म्यूजिक सिस्टम, एम्बीएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, 6 एयरबैग, ऑल ब्लैक केबिन सहित 30 ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 EMoS WYLD: आ गई सबसे दमदार इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल! सिंगल चार्ज में चलेगी इतने किलोमीटर, कीमत है इतनी
2 बाइक के दाम में कंपनी बेच रही है Maruti Alto और WagonR जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 40,000 रुपये, जानें कैसे खरीदें
3 बिहार के किसान ने 30 साल में बनाई 3 किलोमीटर लंबी नहर! अब आनंद महिंद्रा तोहफे में देंगे ट्रैक्टर, जानें क्या है पूरा मामला
IPL 2020
X