ताज़ा खबर
 

Kia Motors फरवरी में लांच करेगी नई MPV Carnival! देश में बढ़ायेगी शोरूमों की संख्या

महज 1 एसयूवी के बूते Kia Motors बीते अक्टूबर महीने में बिक्री के मामले में देश की टॉप 5 कं​पनियों की सूची में शामिल हो गई है। Seltos के बाद कंपनी अब बाजार में अपनी नई गाड़ी Carnival को लांच करने जा रही है।

Author Updated: November 19, 2019 12:21 PM
Kia Motors अपनी नई एमपीवी Carnival को फरवरी महीने में लांच करेगी।

Kia Carnival MPV: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी पहले वाहन के तौर पर Kia Seltos को लांच किया था। कंपनी की इस एसयूवी ने लांच होते ही सेग्मेंट पर कब्जा कर लिया। अब तक कंपनी इस एसयूवी के 32,000 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है। महज 1 एसयूवी के बूते Kia Motors बीते अक्टूबर महीने में बिक्री के मामले में देश की टॉप 5 कं​पनियों की सूची में शामिल हो गई है। अब कंपनी इस वित्तीय वर्ष के अंत तक देश भर में डीलरशिप को बढ़ाकर 300 का आंकड़ा छूने का लक्ष्य बना रही है।

कंपनी उन क्षेत्रों में अपनी मौजूदगी बढ़ाने पर गौर कर रही है जहां उसकी फिलहाल मौजूदगी नहीं है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह कहा। सिर्फ एक मॉडल के साथ घरेलू यात्री वाहन खंड में बिक्री के संदर्भ में पांचवें स्थान पर पहुंची कंपनी का छाटे शहरों में नये बिक्री केंद्र खोलने का लक्ष्य है ताकि वह अपने संभावित ग्राहकों तक पहुंच सके।

Kia Motors के विपणन और बिक्री प्रमुख मनोहर भट्ट ने मीडिया से कहा, ‘‘हमने 260 बिक्री केंद्रों के साथ काम शुरू किया। हम अपने बिक्री नेटवर्क में 50 और केंद्र जोड़ने की योजना है। पूर्वोत्तर, तेलंगाना का उत्तरी हिस्सा, पश्चिमी राजस्थान आदि ऐसे कुछ क्षेत्र हैं जहां हमारा प्रतिनिधित्च अच्छा नहीं है। इसीलिए हम अंतर पाटने पर गौर कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि कंपनी नये उत्पाद पेश करने से पहले नेटवर्क के संदर्भ में पूर्ण रूप से तैयार होना चाहती है। Kia Motors की अगले साल फरवरी में होने वाली बहु-उपयोगी वाहन Carnival MPV को पेश करने की योजना है। उसके बाद एक और नया वाहन पेश किया जाएगा। कंपनी पहले ही तीन साल में छह कार पेश करने की बात कह चुकी है। यानी हर 6 महीने में एक मॉडल।

कार्निवल आने के साथ हम पूरी तरह तैयार और ग्राहकों के करीब पहुंचना चाहते हैं।’’ कंपनी के सेल्टोस की बुकिंग फिलहाल 62,000 इकाई पर पहुंच गयी है। इसमें से 33,000 इकाइयों की आपूर्ति की जा चुकी है। वैश्विक स्तर पर दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी 180 देशों में अपने उत्पाद बेचती है।

इनपुट: भाषा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ford ने पेश की Mustang Mach-E इलेक्ट्रिक एसयूवी, सिंगल चार्ज में चलेगी 480 Km! केवल 38 मिनट में होगी चार्ज
2 23 लाख रुपये की Hyundai Kona इलेक्ट्रिक SUV से पार्लियामेंट पहुंचे प्रकाश जावड़ेकर! सिंगल चार्ज में चलती है 450 Km
3 Royal Enfield ने लांच की नई सिंगल सीटर बाइक! Jawa Perak को देगी टक्कर, जानें क्या है खास
जस्‍ट नाउ
X