ताज़ा खबर
 

Kia Motors ने भारत में बेची 50,000 से ज्यादा कनेक्टेड कार, “Hello Kia” बोलते ही हो जाती है एक्टिव! जानें इस नई टेक्नोलॉजी की सभी खासियत

Kia Motors अपने पहले प्रोडक्ट की लांचिंग के महज 10 महीनों में इस उपलब्धि को हासिल करने वाली देश की एकमात्र कार निर्माता कंपनी है। किआ की UVO कनेक्टेड कार तकनीक को भारत में सेल्टोस SUV और कार्निवल MPV में पेश किया गया है।

Kia Seltosकोरियाई कार निर्माता ने यह भी घोषणा की है कि उसने भारत में 50,000 से अधिक कनेक्टेड कारों की बिक्री की है।

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्मता कंपनी किआ मोटर्स ने भारत में सेल्टॉस के साथ शुरुआत की थी। जिसे लोगों ने खूब पसंद भी किया। फिलहाल कंपनी ने अपनी यूवीओ कनेक्टेड कार तकनीक को अपडेट कर दिया है। बता दें, यह फीचर सबसे पहले भारत में सेल्टोस एसयूवी पर देखा गया था। जिसे कंपनी ने 37 फीचर के साथ लॉन्च किया था। जो करीब 50 से अधिक कनेक्टेड कार सुविधाओं का दावा करता है। इस यूवीओ सिस्टम पर उपलब्ध सभी नए फीचर्स को पिछले महीने अपडेट किए गए सेल्टोस में पहले ही पेश किया जा चुका है।

किआ ने UVO सिस्टम के लिए एक नया वॉयस-असिस्टेड वेक-अप कमांड पेश किया है, जिसे यूजर ‘हैलो किआ’ कहते हुए सक्रिय कर सकता है। वेक-अप कमांड के साथ, नौ नए वॉइस कमांड हैं। इनमें कॉलिंग, मौसम की जानकारी, समय और तारीख, भारतीय छुट्टी की जानकारी, क्रिकेट स्कोर, मीडिया कंट्रोल, नेविगेशन कंट्रोल और क्लाइमेट कंट्रोल शामिल हैं। किआ मोटर्स ने यूवीओ सिस्टम में नए सुरक्षा फीचर भी जोड़े हैं। ये चोरी किए गए वाहन की सूचना देने में सक्षम हैं। इसके अलावा नए फीचर के माध्यम से कार मालिक को अपने चोरी किए गए वाहन और ऑटो टक्कर की सूचना भी दी जाएगी। जो दुर्घटना की स्थिति में काफी कारगर साबित होती है।

बतौर नए फीचर अब इस सिस्टम में शुद्ध एयर की सुविधा भी शामिल है जो कार के अंदर वायु गुणवत्ता की पूरी निगरानी करता है। वहीं इसके साथ अब यूवीओ स्मार्ट वॉच ऐप कनेक्टिविटी का भी प्रयोग कर सकते हैं। जिसके जरिए आप स्मार्ट वॉच के माध्यम से कनेक्टिविटी सुविधाओं को संचालित करने में सक्षम होंगे। जानकारी के लिए बता दें, कोरियाई कार निर्माता ने यह भी घोषणा की है कि उसने भारत में 50,000 से अधिक कनेक्टेड कारों की बिक्री की है। किआ अपने पहले प्रोडक्ट की लांचिंग के महज 10 महीनों में इस उपलब्धि को हासिल करने वाली देश की एकमात्र कार निर्माता कंपनी है। किआ की UVO कनेक्टेड कार तकनीक को भारत में सेल्टोस SUV और कार्निवल MPV में पेश किया गया है।

किआ मोटर्स इंडिया के एमडी और सीईओ कुशायुन शिम ने इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हमने अपने दृढ़ निश्चय और अपने ग्राहकों के लिए नई टेक्नोलॉजी लाने के निरंतर प्रयास किया है। किआ की नई UVO कनेक्ट तकनीक के जरिए मालिक अपनी कार से जुड़ने के तरीके में एक महत्वपूर्ण बदलाव करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना वायरस और आर्थिक मंदी का वाहन कंपनियों पर नहीं पड़ रहा कोई असर, लगातार नई गाड़ियों की भारत में हो रही लांचिंग! देखें क्या है कारण
2 Hyundai Creta से लेकर Venue तक को भारत में खूब मिले ग्राहक, कंपनी की वेबसाइट ‘Click to Buy’ पर 1.5 मिलियन लोगों ने की विजिट!
3 Tata Tigor इलेक्ट्रिक का फेसलिफ्ट मॉडल टेस्टिंग के दौरान आया नजर, सिंगल चार्ज में मिलेगी 213km से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज! जानें कब होगा लॉन्च
ये पढ़ा क्या...
X