ताज़ा खबर
 

भारत में तीन वैरिएंट के साथ 7,8 और 9 सीटर में आएगी Kia Carnival, देखें कौन-से वैरिएंट में क्या होगा खास?

किआ कार्निवल को भारत में सात,आठ और नौ सीटर विकल्प के साथ कुल तीन ट्रिम Premium, Prestige and Limousine में लॉन्च किया जाएगा। जिसकी कीमत 25 से 30 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Author Updated: January 15, 2020 12:26 PM
Kia Carnival को 5 फरवरी को 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया जाएगा।

Kia Carnival variant Detail : दक्षिण कारिया की वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर Kia Seltos को लांच किया था। अब कंपनी बाजार में अपनी अगले वाहन Kia Carnival एमपीवी को लांच करने की योजना पर काम कर रही है। Kia Carnival ग्लोबल मार्केट में 7 सीटर, 8 सीटर और 11 सीटर वैरिएंट में उपलब्ध है। आज आपको बताने जा रहे हैं कि कार्निवल भारत में कितने वैरिएंट और सीट विकल्प के साथ उपलब्ध होगी।

वैरिएंट और सीट विकल्प : किआ कार्निवल को भारत में सात,आठ और नौ सीटर विकल्प के साथ कुल तीन ट्रिम Premium, Prestige and Limousine में लॉन्च किया जाएगा। Carnival में सीटो के लिए कई तरह के विकल्प मौजूद होंगे, जिसमें 7-सीटर वाले मॉडल में मिडल रॉ में ‘लक्जरी वीआईपी’ सीटों के साथ कैप्टन सीटों का विकल्प दिया जाएगा। वहीं 8 सीटों वाला मॉडल चार कैप्टन सीटों के साथ आएगा, जबकि 9 सीटों वाले मॉडल में छह कैप्टन सीटें दी जाएंगी।

Premium ट्रिम :किआ कार्निवल के बेस Premium trim में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। जो एक ऑडियो सिस्टम के साथ चार स्पीकर और दो ट्वीटर के साथ आएगा। इसके अलावा स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स,रिवर्स कैमरा, क्रूज कंट्रोल, पुश-स्टार्ट बटन के साथ टेलीस्कोपिक एडजस्ट स्टीयरिंग व्हील ईबीडी के साथ एबीएस, डिस्क ब्रेक और 18-इंच के क्रिस्टल-कट एलॅाय व्हील जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

Prestige ट्रिम : कार्निवल के Prestige ट्रिम में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, सिग्नेचर ‘आइस क्यूब’ एलईडी फॉग लाइट्स, एलईडी टेल-लाइट्स, पावर्ड टेलगेट, ड्यूल-पैनल इलेक्ट्रिक सनरूफ, इलेक्ट्रिक-फोल्डिंग विंग मिरर्स के साथ सुरक्षा के लिहाज से प्रेस्टीज के साथ साइड और कर्टन एयरबैग, फ्रंट पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रोलओवर मिटीगेशन और कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल भी दिया जाएगा। बता दें, किआ कार्निवल प्रेस्टीज 7 या 9 सीटर के रूप में उपलब्ध होगा।

टॉप वैरिएंट Limousine :कार्निवल का टॉप वैरिएंट Limousine होगा जो केवल 7-सीटर के रूप में उपलब्ध होगा। Limousine वैरिएंट में वीआईपी सीटें स्टैंडर्ड दी जाएंगी। वहीं लैटर रैपड स्टीयरिंग व्हील के साथ गियर नॉब और वुड गार्निश के साथ 18 इंच के एलॉय व्हील दिए जाएंगे। कैबिन की बात करें तो लिमोसिन वैरिएंट में इंफोटेनमेंट सिस्टम इन-बिल्ट नेविगेशन के साथ यूवीओ कनेक्टेड कार तकनीक से लैस होगा। जो सेल्टोस की तरह ही पहले तीन वर्षों के लिए मुफ्त में होगी। इसके अलावा कार्निवल में तीन-जोन ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड स्लाइडिंग रियर डोर, हरमन कार्डन 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, एयर प्यूरीफायर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, वेंटिलेशन के साथ 10-वे एडजस्टेबल पावर्ड ड्राइवर सीट, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

Innova Crysta पर पड़ेगी भारी :भारत में किआ कार्निवल को 2.2-लीटर BS6 डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। जो 200hp की पावर और 440Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। कार में मिलने वाले डीजल इंजन को 8-स्पीड ‘स्पोर्ट्समैटिक’ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। बता दें, कार्निवल की प्रतिद्वंदी टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में 2.4-लीटर का इंजन मिलता है। जो BS6-स्पेक टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में उपलब्ध एकमात्र डीजल इंजन है। वहीं कार्निवल में मिलने वाला इंजन इसे भारत की सबसे शक्तिशाली MPV बनाएगा।

कीमत :हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत 25 से 30 लाख रुपये के बीच हो सकती

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Bajaj Chetak vs Ather 450: कीमत, फीचर्स और ड्राइविंग रेंज में कौन है पैसा वसूल इलेक्ट्रिक स्कूटर! जानें पूरी डिटेल
2 Shocking Video: हवा में उड़ती हुई Toyota Fortuner जा गिरी Hyundai Verna कार पर! CCTV में दिखा हैरान करने वाला मंजर
3 Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक की बुकिंग शुरू, महज 2,000 रुपये बुक करें ये स्कूटर! जानें कहां और कैसे खरीद सकते हैं इसे
ये पढ़ा क्या?
X