ताज़ा खबर
 

कन्फर्म: Kia Seltos के बाद कंपनी ला रही है Carnival एमपीवी, जनवरी में होगी पेश! इतनी होगी कीमत

Kia Carnival ग्लोबल मार्केट में 7, 8 और 11 सीटों के विकल्प के साथ उपलब्ध है। लांच होने के बाद भारतीय बाजार में ये एमपीवी Toyota Innova को टक्कर देगी।

Author Published on: December 3, 2019 9:21 AM
Kia Carnival को 5 फरवरी को 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया जाएगा।

Kia Motors भारतीय बाजार में अपनी दूसरी गाड़ी लांच करने की तैयारी कर रहा है। Kia Seltos के बाद कंपनी अपने दूसरे वाहन के तौर पर मल्टी परपज व्हीकल (MPV) ला रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी अपनी नई Carnival एमपीवी को अगले साल जनवरी महीने में लांच करेगी। ग्लोबल मार्केट में ये एमपीवी 7, 8 और 11 सीटों के विकल्प के साथ उपलब्ध है। अभी ये जानकारी नहीं मिल सकी है कि भारतीय बाजार में कौन सा मॉडल पेश किया जाएगा।

जानकारों का मानना है कि कंपनी 7 सीटर मॉडल को भारतीय बाजार में पेश करेगी। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक Carnival MPV को लेकर कंपनी के कुछ डिलरशिप अनाधिकारिक रूप से बुकिंग दर्ज करना भी शुरु कर चुके हैं। हालांकि इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

नई Kia Carnival के पिछले हिस्से में स्लाइडिंग डोर दिया गया है, जैसा कि आपको मारुति ओमनी वैन में देखने को मिलता है। इसके अलावा इसमें बड़े साइज के विंडो दिए गए हैं। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद ये एमपीवी सीधे तौर पर Toyota Innova Crysta को टक्कर देगी। ये एमपीवी टोयोटा इनोवा के मुकाबले 380mm लंबी और 155mm चौड़ी है। इसके अलवा इसका एक्सटीरियर लुक और इंटीरियर स्पेस भी काफी बेहतर है।

Kia Carnival में कंपनी ने 2.2 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बो चार्ज डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है। जो कि 202hp की पावर 441Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। ये एमपीवी मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी बाजार में उपलब्ध होगी। जैसा कि हमने पूर्व में बताया कि, ये एमपीवी ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध है। ऐसे में कंपनी इसके फेसलिफ्ट मॉडल को यहां के बाजार में उतार सकती है।

इस एमपीवी के इंटीरियर को भी कंपनी ने बेहद ही शानदार और लग्जरी बनाया है। इसमें 10.1 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें Kia का UVO कनेक्टिविटी फीचर्स दिया गया है। हालांकि अभी इसके कीमत के बारे में सटीक जानकारी दे पाना जल्दबाजी होगी, लेकिन उम्मीद है कि ये एमपीवी 25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच की जा सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kia Seltos बनी देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली SUV, देती है 20 Kmpl का माइलेज! इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद
2 Hero MotoCorp की बिक्री में 15 प्रतिशत की भारी गिरावट! बावजूद इसके कंपनी हर मिनट में बेच रही है 12 गाड़ियां
3 Revolt RV400 की डिलीवरी पुणे में हुई शुरू, इस साल नहीं खरीद सकेंगे ये इलेक्ट्रिक बाइक, कंपनी ने बंद की बुकिंग
ये पढ़ा क्‍या!
X