ताज़ा खबर
 

Kia Carnival : किआ की इस एमपीवी को धड़ल्ले से खरीद रहे लोग,1 दिन में हुई 10 गाड़ियों की डिलीवरी! देखें कीमत,फीचर्स और वैरिएंट की पूरी जानकारी

Kia Carnival मार्केट में सिंगल इंजन विकल्प 2.2 लीटर की क्षमता वाले VGT डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो कि BS6 मानकों के अनुसार तैयार किया गया है।

Kia Carnival को कंपनी ने 3 वैरिएंट में पेश किया है।

Kia Carnival : दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने हाल ही में अपनी दूसरे वाहन Carnival MPV को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। इस MPV की शुरुआती कीमत भारतीय बाजार में 24.95 रुपये तय की गई है। वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 33.95 लाख रुपये है। किआ सेल्टॉस की तरह ही इस कार को भी भारतीय ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं। बता दें, रिपोर्ट के मुताबिक कार्निवल की एक दिन में बेंगलुरु डिलरशिप से 10 गाड़ियों को डिलीवरी की गई है। जिससे यह कहना गलत नहीं ​होगा कि कार्निवल सेल में सेल्टॉस के रिकोर्ड तोड़ सकती है।

Carnival भारत में तीन ट्रिम Premium, Prestige और Limousine में उपलब्ध है। जिसमें इसका बेस वैरिएंट Premium 7 और 8 सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ मिड स्पेक Prestige 8 और 9 सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ और टॉप स्पेक सिर्फ 7 सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ उपलब्ध है।

Kia Carnival मार्केट में सिंगल इंजन विकल्प 2.2 लीटर की क्षमता वाले VGT डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो कि BS6 मानकों के अनुसार तैयार किया गया है। ये इंजन 200 PS की पावर और 440 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 8 स्पीड स्पोर्टमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। जो कि एमपीवी के फ्रंट व्हील को पॉवर प्रदान करता है। भारतीय बाजार में ये एमपीवी सीधे तौर पर Toyota Innova Crysta को टक्कर देती है।

Kia Carnival में कंपनी ने LED डे टाइम रनिंग लाइट, LED हेडलैंप, फॉग लैंप टेल लाइट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें डुअल इलेक्ट्रिक सनरूफ, ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, लैपटॉप चार्जिंग प्वाइंट, पावर्ड टेलगेट, स्लाइडिंग डोर, डुअल क्लाइमेट कंट्रोल जोन और 10.1 इंच का इंटरटेंमेंट सिस्टम को भी शामिल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Toyota Vellfire: भारत में 26 फरवरी को लॉन्च होगी टोयोटा की लग्जरी एमपीवी, कंपनी ने टीजर इमेज में किया खुलासा!
2 2020 Mahindra Bolero पहले से होगी और भी दमदार, सामने आई फीचर लिस्ट! पढ़ें पूरी डिटेल
3 Maruti की बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार Swift पर मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट! खरीदने से पहले करें पूरी जांच
ये पढ़ा क्या?
X