Maruti Ertiga और Renault Triber के मुकाबले में जल्द लॉन्च होगी Kia की ये 7 सीटर MPV, पढ़ें पूरी डिटेल

भारतीय कार बाजार के MPV सेगमेंट में Maruti Ertiga और Renault Triber से मुकाबले के लिए Kia बहुत जल्द अपनी इस 7 सीटर कार को उतारने वाली है, पढ़ें यहां पूरी डिटेल।

Kia New 7 Seater MPV Carens
भारत में जल्द लॉन्च होगी Kia की ये 7 सीटर MPV, जानें अनुमानित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन। (फोटो- MOTOROIDS)

वाहन निर्माता कंपनी किया भारतीय बाजार में बहुत जल्द एक नई 7 सीटर एमपीवी लॉन्च करने वाली है जिसको टेस्ट ड्राइव के दौरान स्पॉट किया गया है।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने इस 7 सीटर एमपीवी को KY कोडनेम दिया है जिसे कंपनी 16 दिसंबर को वैश्विक स्तर पर पेश करने वाली है और उसके बाद कंपनी जनवरी 2022 में इस भारत में लॉन्च कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस एमपीवी को कोडनेम KY दिया है लेकिन इसे CARENS नाम के साथ भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी इस कार को अपनी मौजूदा प्रीमियम 7 सीटर कार्निवल से नीचे लाइनअप करेगी जो कीमत में कार्निवल से काफी कम हो सकती है।

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई इस एमपीवी को देखने पर पता लगता है कि इसे एक चौरस एसयूवी टाइप का डिजाइन दिया गया है जिसमें एलईडी हेडलैंप, डीआरएल, एलईडी टेल लैंप, फॉग लैंप लगाया गया है।

किया कैरेंस के फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा।

इसके अलावा इस एमपीवी में क्रूज कंट्रोल, वैलेट मोड, रेन सेंसिंग वाइपर, फ्रंट में वेंटिलेटेड सीटें, बॉस का 8 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए जा सकते हैं।

साथ ही एक नए डिजाइन का डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल, फ्रंट और रियर डोर एंट्री के चारो तरफ एम्बिएंट लाइटिंग, जैसे प्रीमियम फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

(ये भी पढ़ेंसबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा सुरक्षित टॉप 3 कार, जिन्हें मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग)

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस एमपीवी में 360 डिग्री कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, एंबिएंट लाइट्स, एबीएस, ईबीडी, स्पीड अलार्म, इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम और छह एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

किया कैरेंस के इंजन और पावर की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस एमपीवी में कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प देने वाली है।

इसमें 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जा सकता है इन दोनों इंजन के साथ मैनुअल, ऑटोमेटिक और आईएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है।

भारत में लॉन्च होने के बाद इस एमपीवी का सीधा मुकाबला मारुति अर्टिगा, एक्सएल6, रेनॉल्ट ट्राइबर जैसी 7 सीटर एमपीवी से होना तय माना जा रहा है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट