scorecardresearch

Keeway K Light 250 क्रूजर बाइक जल्द होगी लॉन्च, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ प्री बुकिंग की पूरी डिटेल

New Bike Launch में जानें बहुत जल्द लॉन्च होने वाली प्रीमियम क्रूजर बाइक Keeway K Light 250 की हर छोटी बड़ी डिटेल।

new bike launch । Keeway K Light 250 । cruiser bike
Keeway K Light 250 क्रूजर बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यहां जानें प्री बुकिंग के साथ इस बाइक की पूरी डिटेल। (फोटो- KEEWAY)

देश के टू व्हीलर सेक्टर में नई एंट्री लेने वाली हंगरी की टू व्हीलर निर्माता कंपनी कीवे (Keeway) ने हाल ही में अपने तीन स्कूटर भारत के घरेलू मार्केट में लॉन्च किए थे जिसके बाद अब कंपनी अपनी क्रूजर बाइक को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी ने इस प्रीमियम क्रूजर बाइक को नाम दिया है के लाइट 250 (K Light 250) जिसे लॉन्च करने से पहले ही कंपनी ने इसकी प्री बुकिंग को शुरू कर दिया है।

इस बाइक को खरीदने के इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस बाइक को बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इस बाइक की प्री बुकिंग के लिए 10 हजार रुपये का टोकन अमाउंट तय किया है।

बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 250 सीसी का वी ट्विन इंजन लगाया है और भारत में क्रूजर बाइकों की मौजूदा रेंज में ये इकलौती बाइक होगी जिसमें वी ट्विन इंजन को दिया गया है।

इस बाइक के इंजन की दूसरी खास बात है इसका बेल्ट ड्राइव सिस्टम और ये बेल्ट ड्राइव सिस्टम इस बाइक की यूएसपी भी माना जा रहा है। इस क्रूजर बाइक के इस इंजन को कंपनी ने एयर कूल्ड तकनीक पर तैयार किया है जिसके साथ 8 वाल्व का इंजन सिस्टम लगाया गया है। इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

(ये भी पढ़ेंBajaj Avenger Cruise 220 Finance Plan: 16 हजार देकर आपकी हो सकती है ये क्रूजर बाइक, जानें डाउन पेमेंट और मंथली EMI की पूरी डिटेल)

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील दोनों में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम लगाया गया है।

(ये भी पढ़ेंTVS Ntorq 125 vs Aprilia SR 125: स्टाइल, स्पीड, माइलेज और कीमत के मामले में कौन है ज्यादा दमदार स्कूटर, पढ़ें कंपेयर रिपोर्ट)

खराब सड़कों पर भी आसान राइडिंग के लिए कंपनी ने इसके सस्पेंशन सिस्टम को बेहतर बनाते हुए इसके फ्रंट में अपसाइड डाउन फोर्क सेटअप सस्पेंशन दिया गया है। इस बाइक के रियर में ट्विन हाइड्रोलिक शॉक अब्जॉर्बर सिस्टम लगाया गया है।

इस क्रूजर बाइक के फीचर्स और डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसमें एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप, एलईडी टर्न सिग्नल इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, गियर पोजिशन इंडिकेटर, एनालॉग टैको मीटर, फ्यूल लेवल इंडिकेटर जैसे फीचर को दिया है।

भारत में लॉन्च होने के बाद इस बाइक का मुकाबला, बजाज एवेंजर क्रूज 220, सुजुकी इंट्रूडर, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 जैसी बाइकों के साथ होना तय है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट