ताज़ा खबर
 

Kawasaki ने अपनी धांसू बाइक्स Ninja 650 और Z650 की शुरू की बुकिंग, कीमत हो सकती है 6 लाख के पार! देखें डिटेल

कीमत की बात करें तो पिछली आधिकारिक घोषणाओं के अनुसार नई Ninja 650 को 6.45 लाख से 6.75 लाख रुपये की कीमत के बीच लॉन्च किया जाएगा।

Kawasaki India, kawasaki opens booking for Ninja 650 & Z650, Kawasaki BS6 Ninja Bikes, Bs6 Ninja 650 details, Bs6 kawasaki Ninja bike detailबता दें, Kawasaki एक इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रही है।

जापान की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Kawasaki इंडिया ने भारत में अपनी लोकप्रिय बाइक Z650 और Ninja 650 के बीएस6 कंम्पलाइंट वर्जन की बुकिंग शुरू कर दी हैं। नई बाइक्स की कुछ बाहरी अपडेट के साथ इसी महीने ब्रिकी शुरू होने की उम्मीद है। बता दें, कंपनी पिछले कुछ समय से लगातार अपने बीएस4 स्टॉक को खत्म करने पर काम कर रही है। जिसके चलते इन बाइक्स को अपडेट मिलने में कुछ देरी हुई है। फरवरी और मार्च के महीने में देश भर में कावासाकी के अधिकांश डीलरशिप ने पुराने स्टॉक पर भारी छूट की पेशकश की है।

नई Ninja 650 और Z650 में नए एलईडी हेड लैंप, रिवाइज्ड टेल लाइट, 4.3 इंच का कलर टीएफटी डिस्प्ले, कनेक्टिविटी के लिए राइडॉलजी ऐप आदि जैसे नए अपडेट फीचर्स दिए जाएंगे। वहीं नई निंजा 650 को लाइम ग्रीन/एबनी और पर्ल फ्लैट स्टारडस्ट व्हाइट/मेटालिक फ्लैट स्पार्क ब्लैक रंग विकल्पों में पेश किया जाएगा, जबकि Z6500 मेटेलिक स्पार्क ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा।

इंजन विकल्पो की बात करें तो इसमें पहले के समान ही 649cc का पैरेलल इंजन मिलेगा, जो 8,000आरपीएम पर 67पीएस की पावर और 6,700आरपीएम पर 64एनएम का पीक टॉर्क देने के लिए जाना जाता है। इन बाइक्स में स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है। वहीं दोनों बाइक डनलप स्पोर्टमैक्स रोडस्पोर्ट 2 टायर के एक ही सेट पर रोल करती हैं।

कीमत की बात करें तो पिछली आधिकारिक घोषणाओं के अनुसार नई Ninja 650 को 6.45 लाख से 6.75 लाख रुपये की कीमत के बीच लॉन्च किया जाएगा। जबकि नई Z650 की कीमत 6.25 लाख से लेकर 6.50 लाख रुपये एक्स-शोरूम भारत के बीच रखी जाएंगी। बता दें, Kawasaki एक इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रही है। जिसका हाल ही में कंपनी के Youtube चैनल पर एक टीजर जारी किया गया है। नए टीजर के मुताबिक कंपनी की इस पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का नाम ‘Endeavor’ हो सकता है।

Endeavor’ कंपनी की एक एंट्री लेवल की स्पोर्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी जिसमें दमदार फीचर्स के साथ बेहतर ड्राइविंग रेंज ​दी जाएगी। वहीं जल्द ही इसे भारत जैसे विकासशील बाजारों में भी पेश किया जा सकता है।

Next Stories
1 Mahindra ने अपनी 4 डीजल गाड़ियों को भारत में किया बंद, नई Thar और Scorpio को लॉकडाउन के बाद करेगी लॉन्च! पढ़ें पूरी जानकारी
2 दिल्ली सरकार ने उठाया बड़ा कदम, ई रिक्शा वालों को भी मिलेगी 5000 रुपये की सहायता राशि! पढ़ें डिटेल
3 कुछ ऐसी दिखेगी भारत में लांच होने वाली Maruti Jimny! सामने आई 5 डोर वर्जन की तस्वीरें
ये पढ़ा क्या?
X