ताज़ा खबर
 

भारतीय मूल के इस शख्स को ब्रिटेन में एक साल से नहीं मिली नौकरी, अब ईनाम में जीती 4 करोड़ की Lamborghini! देखें कैसे पलभर में बदल गई किस्मत

सबसे पहले 7 जुलाई को उन्हें पता चला कि उन्होंने BOTB ड्रीम कार प्रतियोगिता जीती है, और एक बिलकुल नई Lamborghini Urus उनका इंतजार कर रही है। इस कार की कीमत यूके में £ 195,000 है, जो भारतीय रुपये के हिसाब से लगभग 1.8 करोड़ रुपये है।

Lamborghini Urusबता दें, 32 वर्षीय शिबू पॉल 28 वर्षीय लिनेट जोसेफ से शादी करने के लिए 2019 में ब्रिटेन चले गए थे।

लेम्बोर्गिनी को खरीदना हर किसी का सपना होता है, लेकिन कुछ ही लोग हैं, जो इसे वास्तविकता में बदल देते हैं। या फिर कुछ सिर्फ एक प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने इस सपने को पूरा कर लेते हैं। दरअसल, भारतीय मूल के बेरोजगार साउंड इंजीनियर शिबू पॉल पिछले साल भारत से ब्रिटेन चले गए थे। जिन्होंने वहां एक लकी ड्रॉ में लेम्बोर्गिनी उरुस और कैश जीता है।

बता दें, 32 वर्षीय शिबू पॉल 28 वर्षीय लिनेट जोसेफ से शादी करने के लिए 2019 में ब्रिटेन चले गए थे। लिनेट जोसेफ नॉटिंघम सिटी अस्पताल में नर्स के रूप में काम करती है। हालांकि COVID-19 महामारी और संबंधित लॉकडाउन के कारण शिबू पॉल वहां लंबे समय से नौकरी की खोज कर रहा है। जिसके लिए वह रोज कई कंपनियों को ईमेल भी कर रहा था। लेकिन एक सुबह उसके दरवाजे पर किसी ने दस्तक दी। और इसकी जिंदगी बदल दी।

सबसे पहले 7 जुलाई को उन्हें पता चला कि उन्होंने BOTB ड्रीम कार प्रतियोगिता जीती है, और एक बिलकुल नई लेम्बोर्गिनी उरस उनका इंतजार कर रही है। इस कार की कीमत यूके में £ 195,000 है, जो भारतीय रुपये के हिसाब से लगभग 1.8 करोड़ रुपये है। हां, लेकिन अगर इस कार को भारत में आयात किया जाता है, तो इसकी कीमत बहुत अधिक है। यह सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ जब शिबू ने उरुस को खोला तो उसे उसमें से €20,000 की नगदी मिली जो लगभग 2 लाख रुपए है।

बता दें, यह भारतीय युगल वर्तमान में एक टोयोटा यारिस के मालिक हैं। इस विषय पर बात करते हुए उन्होंने Nottinghamshire लाइव से कहा कि “मैंने कभी इसकी उम्मीद नहीं की थी। पिछले साल हम कैम्ब्रिज में थे और फिर यहां चले आए। कोरोनावायरस की वजह से नौकरी मिलना मुश्किल हो गया है। मुझे नौकरी की तलाश है और आज सुबह भी मैं ईमेल भेज रहा था। मैं नहीं जानता कि मैं क्या कहूं। मैंने कभी भी एक लेम्बोर्गिनी को नहीं छुआ है।” उन्होंने आगे कहा कि “उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि वे पैसे कैसे खर्च करेंगे लेकिन इसे भविष्य के लिए सुरक्षा की भावना जरूर प्रदान की है। उसकी पत्नी ने कहा कि वह रात की शिफ्ट से वापस आई थी और जब यह सब हुआ वह सो रही थी।”

जानकारी के लिए बताते चलें कि बेस्ट ऑफ द बेस्ट (बीओटीबी) यूके में एक ड्रीम कार और लाइफस्टाइल प्रतियोगिता है। यह पहली बार 1999 में शुरू हुई थी। इसमें आप ऑनलाइन प्रतियोगिताओं और हवाई अड्डों के माध्यम से भाग ले सकते हैं। इससे पहले भी कई भारतीय हैं जिन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में भी इसी तरह की प्रतियोगिता खेलकर महंगी कारें जीती हैं। लेम्बोर्गिनी उरुस ब्रांड का सबसे तेजी से बिकने वाले मॉडल भी है। उरुस भारत में भी बहुत लोकप्रिय रहा है, और यहां इसकी कीमत 3.1 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम और 4 करोड़ रुपये ऑन-रोड के आसपास है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अब बिना FASTag के नहीं होगा आपके वाहन का रजिस्ट्रेशन ना ही फिटनेस सर्टिफिकेट के लिए कर सकेंगे अप्लाई! सरकार ने नए नियम पर लगाई मुहर
2 MG Hector Plus: भारत में आज लॉन्च होगी एमजी मोटर्स की नई 6 सीटर एसयूवी हेक्टर प्लस, देखें कीमत और फीचर्स की पूरी जानकारी
3 Bajaj Pulsar NS200 की कंपनी ने एक बार फिर बढ़ाई कीमत, 3 महीनें में तीसरी बार हुई बढ़ोत्तरी जानें क्या है कारण
ये पढ़ा क्या?
X