Jeep भारत में लॉन्च करेगी किफायती SUV, Toyota Fortuner और Ford Endeavour से होगी दमदार! पढ़ें पूरी डिटेल

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि नई 7-सीटर जीप एसयूवी शक्तिशाली डीजल इंजन से लैस होगी। बता दें, वर्तमान में कम्पास में 2.0-लीटर MJD टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है, जो 170bhp की पावर और 350Nm का टार्क जेनरेट करता है।

Jeep Compass, Jeep grand Compass, Jeep upcoming suv, 7 seater suv in india, Toyota Fortuner, Jeep India, Jeep cars price, Jeep suvभारत में लॉन्च होने के बाद यह कार Toyota Fortuner, Ford Endeavour और Honda CR-V को टक्कर देगी।

Jeep Grand Compass: वर्तमान में अगर एसयूवी की बात होती है तो Toyota Fortuner का नाम लोग सबसे पहले लेते हैं, Fortuner एसयूवी ना सिर्फ दिखने में बल्कि पावर में दमदार है। फिलहाल आपको बता दें, जीप भारत और ब्राजील सहित कई देशो के लिए एक नई 7-सीटर एसयूवी पर काम कर रही है। इस 7 सीटर एसयूवी का कोडनेम लो-डी (Low-D) रखा गया है। बता दें, कंपनी ने अंतरराष्ट्रिय बाजार में इसकी टेस्टिंग भी शुरू कर दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को भारत में 2021 में लॉन्च किया जाएगा, जो पूरी तरह से Compass एसयूवी पर आधारित होगी और इसे Jeep Grand Compass नाम दिया जाएगा। जानकारो का मानना है ​कि भारत में लॉन्च होने वाली कार का मॉडल एंट्री-लेवल होगा। इस कार की स्टाइलिंग में भी कुछ बदलाव किए जाएंगे। इसे अपडेटेड Small Wide Platform पर तैयार किया जाएगा। बता दें, इसी प्लेटफॉर्म पर कंपनी ने Renegade, Toro और Compass को तैयार किया है।

एक्सटीरियर की बात करें तो जीप ग्रैंड कम्पास 7-सीटर वर्तमान मॉडल से साइज में ज्यादा बड़ी होगी। हालांकि समान प्लेटफॉर्म के कारण इसके व्हीलबेस में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। सीटों की तीसरी पंक्ति तक आसानी से पहुंचने के लिए इसमें पीछे के दरवाजे बड़े होंगे। स्टाइल के मामले में यह 7-सीटर जीप नई ग्रिल, नए हेडलैंप, टेल-लैंप और बम्पर के साथ कई बड़े बदलाव ​के साथ आएगी।

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि नई 7-सीटर जीप एसयूवी शक्तिशाली डीजल इंजन से लैस होगी। बता दें, वर्तमान में कम्पास में 2.0-लीटर MJD टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है, जो 170bhp की पावर और 350Nm का टार्क जेनरेट करता है। ऐसे में उम्मीद है कि इस 7-सीटर SUV में 2.0L ट्विन-टर्बो डीज़ल इंजन मिल सकता है, जो करीब 200bhp की पॉवर देने में सक्षम होगा। इसके अलावा इसमें फ्रंट व्हील पर छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रखा जाएगा। वहीं 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को विकल्प के तौर पर पेश किया जा सकता है। भारत में लॉन्च होने के बाद यह कार Toyota Fortuner और Ford Endeavour को टक्कर देगी।

Next Stories
1 Auto Tips: कार के इंश्योरेंस को खरीदने के लिए अपनाएं ये ऑनलाइन तरीका, नहीं कराया रिन्यू तो भरना पड़ेगा भारी जुर्माना!
2 Toyota Harrier की चौथी जेनरेशन की टीजर इमेज लीक, देखें Tata Harrier से कितनी अलग है ये कार और दोनों में क्या है संबंध?
3 Maruti 800 थी बॉलीवुड डायरेक्टर Imtiaz Ali की पहली कार, सोशल मीडिया पर शेयर की गोवा ट्रिप की तस्वीर!
यह पढ़ा क्या?
X