scorecardresearch

Jeep Meridian भारत में लॉन्च, जानें इस प्रीमियम कार के फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन की हर छोटी बड़ी डिटेल

New Car Launch में आज पढ़ें एसयूवी सेगमेंट में नई लॉन्च हुई Jeep Meridian की कीमत से लेकर फीचर्स और राइवल्स तक की पूरी डिटेल

New Car Launch । Jeep Meridian । New SUV
Jeep Meridian भारत में हो चुकी है लॉन्च, जानें यहां इस प्रीमियम एसयूवी की पूरी डिटेल। (फोटो- JEEP INDIA)

प्रीमियम वाहन निर्माता कंपनी जीप ने भारत में अपनी नई कार जीप मेरिडियन को लॉन्च कर दिया है जिसे कंपनी ने उस प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है जिसपर कंपनी ने जीप कंपास को तैयार किया था।

जीप मेरिडियन के एक्सटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इसे प्रीमियम लुक देने के लिए इससे डिजाइन को अपनी मौजूदा Grand Cherokee L जैसा बनाया है। लेकिन जीप कंपास से इसका डिजाइन बहुत अलग दिखाई देता है।

इस जीप मेरिडियन के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें र सिलेंडर वाला 2.0 लीटर मल्टीजेट टर्बो डीजल इंजन लगाया है। यह इंजन 170 एचपी की अधिकतम पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 6 स्पीड मैनुअल और 9 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

इसके अलावा कंपनी ने इसके इंजन को खास बनाते हुए इसमें 4 व्हील ड्राइव का विकल्प दिया है। साथ ही कंपनी इस कार के डीजल वेरिएंट के बाद बहुत जल्द पेट्रोल वर्जन भी लॉन्च करेगी।

इस कार के इंटीरियर और फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जिसके साथ 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है।

(ये भी पढ़ेंसबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा सुरक्षित टॉप 3 कार, जिन्हें मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग)

साथ में वायरलेस चार्जिंग, फ्रंट में पावर सीट, डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर टेलगेट, रियर और फ्रंट पार्किंग सेंसर, रिक्लाइनेबल सेकंड और थर्ड रॉ सीट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग, 9 स्पीकर वाला अल्पाइन म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर्स को दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें छह एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और 360 डिग्री व्यू कैमरा जैसे फीचर्स को दिया गया है।

इस प्रीमियम कार का मुकाबला अपने सेगमेंट की पॉपुलर टोयोटा फॉर्च्यूनर, एमजी ग्लोस्टर, महिंद्रा अल्टुरस जी5, स्कोडा कोडिएक जैसी प्रीमियम कारों के साथ होना तय है।

कंपनी ने इस कार की कीमत अलग अलग वेरिएंट के आधार पर तय की है। जिसमें इसके बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 29.90 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। टॉप वेरिएंट में जाने पर इस कार की कीमत 36.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट