ताज़ा खबर
 

Jeep Compass Sport Plus हुआ लांच, ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स से हुई लैस

जीप कंपास को भारतीय बाजार में सबसे कड़ी प्रतिस्पर्धा टाटा हैरियर से मिल रही है। अब कंपनी ने इसके नए स्पोर्ट प्लस वैरिएंट को नए फीचर्स के साथ लांच किया है। इसकी कीमत बेस वैरिएंट से महज 50 हजार रुपये ज्यादा है।

Author Published on: April 4, 2019 5:36 PM
Jeep Compass Sport Plus में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है। (photo- Official)

Jeep Compass Sport Plus: अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी जीप ने साल 2017 में अपनी सबसे किफायती काम्पैक्ट एसयूवी Jeep Compass को लांच किया था। उस वक्त इस एसयूवी ने काफी लोगों की तरफ अपना ध्यान आकर्षित किया था। समय के साथ इस सेग्मेंट में प्रतिस्पर्धा बढ़ती गई है टाटा ने अपनी हैरियर को इसी प्राइज रेंज में लांच कर दिया, जिससे कम्पटीशन और भी बढ़ गया। अब जीप ने अपने कंपास एसयूवी के नए स्पोर्ट प्लस वैरिएंट को लांच किया है। जीप कंपास स्पोर्ट प्लस के पेट्रोल वर्जन की कीमत 15.99 लाख रुपये और डीजल वर्जन की कीमत 16.99 लाख रुपये (एक्स-शोरुम, दिल्ली) तय की गई है।

कंपनी ने नई Jeep Compass Sport Plus वैरिएंट को बेस स्पोर्ट वैरिएंट की जगह पर ही पोजिशन दिया है। लेकिन इस एसयूवी में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इसमें 16 इंच का एलॉय व्हील, ब्लैक रूफ रेल, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा पिछले विंडस्क्रीन, पिलर्स और विंडो को भी ब्लैक थीम से सजाया गया है।

एक्सटीरियर के अलावा इस एसयूवी के इंटीरियर में भी बदलाव किया गया है। इसमें कंपनी ने 5.0 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, पावर फोल्डिंग मिरर, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल को शामिल किया है। सामान्य तौर पर बेस वैरिएंट में डुअल क्लाइमेट कंट्रोल को शामिल नहीं किया गया था। इसके अलावा इस एसयूवी में सेफ्टी का भी बखूबी ध्यान दिया गया है। इसमें कंपनी ने एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ABS, ESC और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स को भी शामिल किया है।।

नए फीचर्स के अलावा Jeep Compass Sport Plus में कोई अन्य मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.4 लीटर की क्षमता का 4 सिलेंडर युक्त इंजन प्रयोग किया है। जो कि 161 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का मल्टीजेट इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 172 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। भारतीय बाजार में जीप कंपास का सबसे निकटतम प्रतिद्वंदी टाटा हैरियर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 2019 BMW Z4: भारत आ रही है ये स्पोर्ट कार, महज 4.6 सेकेंड में पकड़ेगी 100 Kmph की रफ्तार
2 Bajaj CT100 और Discover नए कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ हुए लांच, बढ़ी कीमत
3 चुनाव से पहले बुलेटप्रूफ गाड़ियों की बढ़ी डिमांड! नेता एक गाड़ी के लिए करते हैं 40 लाख रुपये तक खर्च
जस्‍ट नाउ
X