ताज़ा खबर
 

Jeep Compass ने दिया 5 kmpl का माइलेज तो SUV मालिक ने कंपनी के खिलाफ कराई FIR! जानिए क्या है मामला

Jeep Compass अपने सेग्मेंट में काफी मशहूर एसयूवी है। ये इस तरह का पहला मामला है कि जिसमें किसी ने माइलेज को लेकर कंपनी के खिलाफा एफआईआर दर्ज करवाई है।

Jeep Compass owner fir, Jeep Compass Bengaluru, Jeep Compass mileage, Jeep Compass features, Jeep Compass price, jp nagar police station, Jeep Compass detailप्रतिकात्मक तस्वीर: Jeep Compass अपने सेग्मेंट की मशहूर एसयूवी है।

अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Jeep ने बीते साल भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी Jeep Compass को लांच किया था। अपने परफॉर्मेंस और लुक के चलते ये एसयूवी खासी मशहूर हुई। लेकिन अब एक नया मामला सामने आया है जिसमें Jeep Compass के एक मालिक ने कंपनी के खिलाफ खराब माइलेज के चलते FIR दर्ज कराया है। वहीं कंपनी ने एसयूवी में किसी भी तरह की खराबी से इंकार किया है।

डेक्कन हेराल्ड में छपी रिपोर्ट के अनुसार, ये मामला बैंगलुरू का है, जहां के जय नगर के रहने वाले बिजनेसमैन शिवकुमार आर. ने बीते 30 नवंबर 2018 को शहर के यसवंतपुर स्थित डीलरशिप से नई Jeep Compass Limited (ब्लैक) खरीदी थी। शिवकुमार का कहना है कि, उस वक्त डीलरशिप ने कहा था कि ये एसयूवी 16 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करेगी। लेकिन अब ये एसयूवी 5 किलोमीटर प्रतिलीटर से भी कम माइलेज देती है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शिवकुमार ने बैंगलुरू के जे.पी. नगर थाने में जीप इंडिया के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। ​शिवकुमार का कहना है कि डीलरशिप ने उन्हें खराब एसयूवी दी है। इसके लिए कंपनी को उन्हें या तो नई एसयूवी देनी चाहिए या फिर उनके पैसे वापस करने चाहिए।

वहीं दूसरी तरफ डीलरशिप का कहना है कि एसयूवी में किसी भी तरह की कोई खराबी नहीं है। ये एसयूवी आसानी से 16 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज दे सकती है। डीलरशिप ने शिवकुमार द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज किया है। बता दें कि, शिवकुमार ने जो एसयूवी खरीदा है वो Jeep Compass का ऑटोमेटिक वैरिएंट है।

Jeep Compass में कंपनी ने 1.4 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 160 hp की पावर और 250 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयेाग किया गया है। भारती बाजार में ये एसयूवी 15.6 लाख रुपये से लेकर 23.11 लाख रुपये के बीच है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Suzuki दे रहा है बंपर ऑफर: बाइक या स्कूटर की खरीद पर Maruti Swift और 5 ग्राम सोना जीतने का मौका
2 घर पर भूल गए हैं ड्राइविंग लाइसेंस (DL) और गाड़ी के कागजात तो भी नहीं कटेगा आपका चालान! अपनायें ये तरीका
3 Maruti Alto से भी कम दाम में कंपनी बेच रही है Dzire और WagonR जैसी कारें! जानें कैसे खरीदें
अयोध्या से LIVE
X