ताज़ा खबर
 

Jeep Compass का नया Night Eagle मॉडल हुआ लांच! भारत में मिलेगी केवल 250 यूनिट्स, जानें क्या है इसमें खास

Jeep Compass के नए Jeep Compass को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने इसे खास बनाने के लिए इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों को ब्लैक एक्सेंट से सजाया है।

Jeep Compass Night Eagle Price, Jeep Compass Night Eagle Features, Jeep Compass Night Eagle BookingsJeep Compass Night Eagle को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश किया गया है।

Jeep Compass Night Eagle: अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Jeep ने भारतीय बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Compass का नया Night Eagle मॉडल लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 20.14 लाख रुपये तय की गई है। इस एसयूवी को कंपनी ने तीन अलग अलग वैरिएंट्स और चार बॉडी कलर में पेश किया है।

इसके 1.4 लीटर पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 20.14 लाख रुपये तय की गई है। वहीं 4×2 डीजल मैनुअल वैरिएंट की कीमत 20.75 लाख रुपये और 4×4 टॉप डीजल वैरिएंट की कीमत 23.31 लाख रुपये तय की गई है। इसके अलावां यह एसयूवी चार अलग अलग रंगों में उपलब्ध है, जिसमें वोकल व्हाइट, एक्जॉटिक रेड, ब्रिलिएंट ब्लैक और मैग्नेसियो ग्रे शामिल है। यह मॉडल पहले से ही यूके और ब्राजिल जैसे मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। हालांकि भारतीय बाजार में इस मॉडल के केवल 250 यूनिट्स की ही बिक्री होगी।

दरअसल Compass Night Eagle वैरिएंट में कंपनी ने गाड़ी के बाहर और भीतर दोनों तरफ खास ब्लैक इंसर्ट दिया है। इसमें 18 इंच का एलॉय व्हील और ब्लैक जीप बैज दिया गया है। एसयूवी के डैशबोर्ड पर भी कंपनी ने लैदर अपहोल्सटरी और ब्लैक ट्रिम का प्रयोग किया है, जो कि एसयूवी के इंटीरियर को प्रीमियम लुक प्रदान करते हैं।

जहां तक फीचर्स की बात है तो कंपनी ने इसमें प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया है। इसमें 7.0 इंच का ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्राएड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावां इसमें डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, की लेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, पावर्ड विंग मिरर, फ्रंट कॉर्नरिंग लैंप, रिवर्स पार्किंग कैमरा, हिल डिसेंट कंट्रोल, हिल स्टार्ट एसिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन क्षमता: कंपनी ने इस एसयूवी को एक पेट्रोल और दो डीजल इंजन के साथ बाजार में पेश किया है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.4 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 160 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है, जो कि फ्रंट व्हील को पावर प्रदान करता है।

वहीं इसका डीजल वर्जन दो अलग अलग वैरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसमें कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 173 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके एक वैरिएंट में फ्रंट व्हील ड्राइव के साथ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है वहीं दूसरे वैरिएंट फोर व्हील ड्राइव और 9 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Renault Triber: इस 7 सीटर कार पर मिल रही है बंपर छूट! होगी पूरे 37,000 रुपये तक की बचत, नहीं देनी होगी 3 महीने की EMI
2 कोरोना का कहर: 17 साल में Maruti Suzuki को पहली बार हुआ 249 करोड़ रुपये का घाटा! रेवेन्यू में आई 79% की कमी
3 Kia Sonet की आधिकारिक तस्वीरें हुई जारी, एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक सब कुछ आया सामने! देखें कैसी है यह SUV
ये पढ़ा क्या?
X