ताज़ा खबर
 

Jeep Compass Bedrock: जीप कंपस का ये सस्ता और खास वेरिएंट कुछ लोगों को ही मिलेगा, जानिए आपको मिलेगा कि नहीं

Jeep Compass Bedrock edition Price in india: स्पोर्ट वेरियंट में OVRMs, इलेक्ट्रॉनिक पार्क ब्रेक, डिस्क ब्रेक्स, एबीएस, ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल और ड्यूल एयरबैग्स आदि फीचर्स दिए गए हैं।

सीटों पर बेडरॉक बैजिंग से लैस ब्लैक फिनिश, प्रीमियम फ्लोर मैट्स, 5 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा आदि फीचर्स दिए गए हैं।

जीप इंडिया ने अपनी दमदार एसयूवी कंपस का एक नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। यह है Compass Bedrock एडिशन। इसकी सबसे खास बात है कि यह एडिशन सभी लोगों को नहीं मिलेगा। इसे खरीद तो कोई भी सकता है लेकिन इस वेरिएंट की ज्यादा गाड़ियां नहीं बनाई जाएंगी। यह पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर सेल किया जाएगा। यह मॉडल केवल डीजल वेरिएंट में ही उपलब्ध होगा। यह कंपस के स्पोर्टस बेस वेरिएंट पर तैयार किया गया है। नई कंपस बेडरॉक में कुछ नए इक्यूपमेंट्स और कॉस्मेटिक अपडेट्स दिए गए हैं। इसके अंदर और बाहक के लुक में भी बदलाव किया गया है। कंपस की अब तक 25,000 से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं। इस मेड इन इंडिया कार को बनाने वाली जीप कंपनी ने 1 जून को रंजनगांव प्लांट में एक साल पूरे होने को सेलिब्रेट किया। इस सफलता को सेलिब्रेट करने के लिए जीप ने कंपस का नया बेडरॉक एडिशन मॉडल लॉन्च किया है।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J3 Pro 16GB Gold
    ₹ 7490 MRP ₹ 8800 -15%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 25799 MRP ₹ 30700 -16%
    ₹4000 Cashback

कीमत की बात करें तो कंपस की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 17.53 लाख रुपए रखी गई है। जीप ने इस नई कंपस में 16 इंच ब्लैक अलॉय व्हील, साइड स्टेप, ब्लैक रूफ रेल्ज और बेडरॉक डेकल्स दिए हैं। इसमें 3 कलर ऑप्शन मिलेंगे। वोकल व्हाइट, मिनिमल ग्रे और एग्जॉटिक रेड। गाड़ी के अंदर की बात करें तो सीटों पर बेडरॉक बैजिंग से लैस ब्लैक फिनिश, प्रीमियम फ्लोर मैट्स, 5 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा आदि फीचर्स दिए गए हैं।

स्पोर्ट वेरियंट में OVRMs, इलेक्ट्रॉनिक पार्क ब्रेक, डिस्क ब्रेक्स, एबीएस, ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल और ड्यूल एयरबैग्स आदि फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी की बात करें तो इसमें कंपस बेडरॉक में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, गाड़ी को आसानी से और जल्दी रोकने के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चारो पहिए में डिस्क ब्रेक, पावर फोल्डिंग साइड मिरर और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक भी दिए गए हैं।

इंजन: Jeep Compass Bedrock लिमिटेड एडिशन मॉडल में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। कंपस का यह इंजन 173bHP की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 350 न्यूटन मीटर का है। इसमें 6 स्पीड का मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। यह मॉडल केवल फ्रंट वील ड्राइव से लैस है। मतलब यह 4 व्हील ड्राइव नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Jeep Compass का ट्रेलहॉक एडिशन भी भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App