ताज़ा खबर
 

Jawa Perak को लेकर कंपनी का बड़ा बयान! डिलीवरी के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार, इस त​रह होगी बुकिंग

Jawa Perak को लांच करने के साथ ही कंपनी बाइक्स की डिलीवरी का दबाव भी बढ़ जाएगा। पहले से ही बाजार में मौजूद कंपनी की दो बाइक्स जावा क्लॉसिक और जावा 42 की डिलीवरी को लेकर कंपनी की किरकिरी हो चुकी है।

Jawa Perak भारतीय बाजार में सबसे किफायती बॉबर लुक वाली बाइक है।

Jawa ने भारतीय बाजार में बीते दिनों अपनी नई बाइक Jawa Perak को लांच किया है। बॉबर लुक और रेट्रो डिजाइन के साथ बाजार में उतारी गई कंपनी की इस तीसरी बाइक की कीमत 1.94 लाख रुपये तय की गई है। इसी के साथ अब बाजार में कंपनी की कुल 3 बाइक्स मौजूद हैं। अपने बाइक्स के डिलीवरी को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाली Jawa का दावा है कि अब बाइक्स की डिलीवरी सुव्यवस्थित होगी।

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के Classic Legends ब्रांड के अन्तर्गत भारतीय बाजार में उतरने वाली Jawa ने पिछले साल नवंबर महीने में अपनी दो बाइक्स Jawa क्लॉसिक और Jawa 42 को लांच किया था। लेकिन अब तक इन बाइक्स की डिलीवरी को लेकर ग्राहक सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। यहां तक कि कुछ शहरों में इन बाइक्स का वेटिंग पीरियड तकरीबन 7 से 8 महीने तक पहुंच चुका है।

Classic Legends के सह-संस्थापक और निदेशक अनुपम थरेजा ने मीडिया को अपने बयान में कहा कि, Perak को लांच करने के साथ ही हम अपने बाइक्स की डिलीवरी को योजनाबद्ध कर रहे हैं और हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि हम समय पर बाइक्स की डिलीवरी करें। हमारे डीलरशिप कंपनी के प्रोडक्शन, गुणवत्ता और वितरण प्रणाली से वाकिफ हैं और हम इसे बेहतर बनाएंगे।

कैसे होगी Jawa Perak की बुकिंग: कंपनी अब अपनी नई बाइक की बुकिंग के लिए थ्री मंथ साइकिल प्रणाली पर काम करेगी। यानी बाइक्स की बुकिंग को तीन महीनों तक बंद कर दिया जाएगा जब तक कि बुक की गई बाइक्स की पूर्णतया डिलीवरी नहीं हो जाती है। कंपनी अपनी नई बाइक Perak की बुकिंग जनवरी 2020 से शुरु करेगी और इनकी डिलीवरी 2 अप्रैल 2020 से शुरु होगी। एक बार जब सभी बुकिंग्स की डिलीवरी हो जाएगी तो कंपनी फिर से बुकिंग शुरु करेगी।

बता दें कि, Jawa Perak भारतीय बाजार में सबसे किफायती बॉबर लुक वाली बाइक है। इस बाइक का इंजन कंपनी के अन्य मॉडल से बिलकुल अलग है। नई Jawa Perak Bobber में कंपनी ने 334 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त, DOHC लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 30 bhp की पावर और 31 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। ये कंपनी की पहली बाइक है जिसमें BS6 इंजन का प्रयोग किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 1 दिसंबर से कारों पर FASTag लगाना होगा अनिवार्य! जानें कैसे करता है यह काम और कहां से खरीद सकते हैं इसे
2 फिर गूंजेगी ‘हमारा बजाज’ की धुन! Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक का ये TVC आपके दिल को छू जाएगा, देखें VIDEO
3 Mercedes Benz उठाने जा रही है बड़ा कदम! 1100 लोगों की जाएगी नौकरी, 7,858 करोड़ रुपये की होगी बचत