ताज़ा खबर
 

Jawa कल लांच करेगी नई बाइक Perak, बॉबर लुक में Royal Enfield से होगी ज्यादा पावरफुल! कीमत होगी इतनी

Jawa क्लॉसिक, Jawa 42 के बाद ये नई बाइक Perak कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश किया जाने वाला तीसरा मॉडल होगा। इस बाइक को कंपनी पिछले साल देश के सामने प्रदर्शित किया था।

Author Published on: November 14, 2019 12:40 PM
Jawa Perak में कंपनी ने हैवी इंजन का प्रयोग किया है।

Jawa ने पिछले साल नवंबर महीने में तकरीबन 4 दशकों के बाद एक बार फिर से भारतीय बाजार में वापसी की थी। उस दौरान कंपनी ने अपनी तीन बाइक्स Jawa क्लॉसिक, Jawa 42 और Perak को पेश किया था। पिछले साल इसमें से दो बाइक्स को बिक्री के लिए लांच किया गया था। कल यानी 15 नवंबर को कंपनी बाजार में अपनी नई Jawa Perak को पेश करने जा रही है।

नई Jawa Perak में कंपनी ने 334 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त, लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 30 bhp की पावर और 31 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। पॉवर के मामले में इस बाइक का इंजन Royal Enfield के 350 मॉडल से ज्यादा पावरफुल है। रॉयल एनफिल्ड का इंजन 20Bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस बाइक का इंजन Jawa के मौजूदा दोनों मॉडल से भी बड़ा है, इन बाइक्स में कंपनी ने 293CC की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है। जो कि 27hp की पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी ने नई Perak को रेट्रो लुक और डिजाइन के साथ ही आधुनिक फीचर्स के साथ तैयार किया है। इसमें सिंगल सीट का प्रयोग किया गया है जो कि आपको रेट्रो फील देते हैं।

इसके अलावा इसके फ्रंट में कंपनी ने डिस्क ब्रेक और पिछले हिस्से में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का प्रयोग किया है। Perak के फ्रंट में इनवर्टेड फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इसमें डुअल चैनल एबीएस को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसमें BS-6 मानक वाले इंजन का प्रयोग कर सकती है।

क्या होगी कीमत: पिछले साल कंपनी ने जब इस बाइक को पेश किया था, उस वक्त इसकी कीमत की भी घोषणा की गई थी। उस वक्त कंपनी ने इस बाइक की कीमत 1.89 लाख रुपये बताई थी। उस दौरान कहा गया था कि इस बाइक को जल्द ही बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। लेकिन तकरीबन 1 साल के बाद इसे बाजार में उतारा जा रहा है इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत बढ़ सकती है।

डिलीवरी होगी बड़ी चुनौती: भारतीय बाजार में Jawa के लिए सबसे बड़ी चुनौती बाइक्स की डिलीवरी है। अब तक कंपनी के पिछले दो मॉडल जो कि नवंबर 2018 में लांच किए गए थें, उनकी डिलीवरी को ही लेकर सोशल मीडिया पर तमाम प्रतिक्रियाएं देखने को मिली है। ऐसे में ये तीसरी बाइक Perak के आने के बाद इसकी डिलीवरी के लिए कंपनी क्या इंतजाम करती है, ये देखना दिलचस्प होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Royal Enfield के शौकीनों को झटका! कंपनी ने Bullet के बढ़ाये दाम, जानिए कितनी महंगी हुई बाइक
2 बुलेट ट्रेन की स्पीड से खुलता है एयरबैग! जानिए कैसे करता है ये काम और बचाता है जान
3 Maruti Brezza पेट्रोल इंजन के साथ जल्द होगी लांच! कम कीमत में Hyundai Venue को देगी कड़ी टक्कर
जस्‍ट नाउ
X