ताज़ा खबर
 

खुशखबरी: Jawa Perak की डिलीवरी हुई शुरू, अब मिलेगी Royal Enfield को कड़ी टक्कर! जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल

Jawa Perak को कंपनी ने सबसे पहली बार इस बाइक नवंबर 2018 के दौरान देश में पेश किया था, बाद में इसे साल 2019 में आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया गया था। सिंगल सीट वाली इस बाइक को कंपनी ने बॉबर लुक दिया है औ बाजार में यह सीधे तौर पर Royal Enfield Classic 350 को टक्कर देती है।

Jawa Perak Delivery, Jawa Perak Deliveries Date, Jawa Perak Bookings, Jawa Perak PriceJawa Perak के पहले यूनिट को हैदराबाद में डिलीवर किया गया है।

Jawa Perak Deliveries: दुनिया भर में परफॉर्मेंस बाइक्स निर्माता के तौर पर मशहूर Jawa Motorcycles ने आखिरकार भारतीय बाजार में अपनी मशहूर बाइक Jawa Perak की डिलीवरी शुरू कर दी है। लंबे समय से देश की सड़क को इस बाइक का इंतजार था, हाल ही में कंपनी ने एक टीजर जारी कर इस बात का संकेत भी दिया था कि कंपनी जल्द ही इसकी डिलीवरी शुरू कर सकती है।

हमने अपने हाल के रिपोर्ट में यह बताया था कि, कंपनी 20 जुलाई को इस नई बाइक की डिलीवरी शुरू कर सकती है। कंपनी ने सबसे पहली बाइक हैदराबाद में डिलीवर की है। कंपनी ने सबसे पहली बार इस बाइक नवंबर 2018 के दौरान देश में पेश किया था, बाद में इसे साल 2019 में आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया गया था। शुरूआती दौर में इस बाइक की डिलीवरी अप्रैल महीने में शुरू होनी थी, लेकिन COVID-19 के चलते इसकी डिलीवरी को रोक दिया गया था।

इस बाइक में कंपनी ने पहले से ही BS6 मानक वाले दमदार इंजन का इस्तेमाल किया है। इस बाइक में कंपनी ने 334 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त, DOHC लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 30 bhp की पावर और 31 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। ये कंपनी की पहली बाइक है जिसमें BS6 इंजन का प्रयोग किया गया है।

Jawa Perak के फीचर्स: यह बाइक केवल एक ही वेरिएंट (स्टैंडर्ड) में ही बाजार में उपलब्ध है। इस बाइक को कंपनी ने ऑल-ब्लैक पेंट स्कीम के साथ सजाया है, जो कि इसके लुक को और भी दमदार बनाता है। इसके अलावां इसमें राउंड हेडलाइट, सिंगल टेन सीट, लौ-सेट हैंडलबार, हैंडलबार-एन्ड मिरर, सीट के नीचे राउंड एलईडी टेललाइट और ट्विन स्लैश-कट एग्जॉस्ट (रोड लीगल) जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इसके अलावां इस बाइक में कंपनी ने दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक, डुअल चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया है। इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन व ट्रायम्फ बोनेविल जैसा लंबा स्विंगआर्म दिया गया है। भारतीय बाजार में यह बाइक सीधे तौर पर Royal Enfield Classic 350 को टक्कर देती है।

रॉलय एनफील्ड को देती है टक्कर: भारतीय बाजार में नई Jawa Perak सीधे तौर पर Royal Enfield की बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 को टक्कर देगी। इस बाइक को कंपनी ने खास रेट्रो लुक दिया है, सिंगल सीट और बॉबर लुक वाली ये बाइक युवाओं को बेशक आकर्षित करेगी। इसमें हाइलोजन हेडलाइट, डिजिटल ऑडोमीटर, हैंडल बार में लगा हुए साइड मिरर और ब्लैक आउट थीम से सजा व्हील प्रयोग किया गया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरूआती कीमत 1.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

Next Stories
1 Kia Sonet की दिखी पहली झलक, कंपनी ने जारी किया ऑफिशियल टीजर VIDEO! देखिए कितनी खास है यह नई कॉम्पैक्ट SUV
2 अगर गाड़ी दे यह 5 संकेत तो भूल कर भी न करें अनदेखा, वरना इंजन हो सकता है सीज! पढें पूरी रिपोर्ट
3 Honda ने की ऑफर्स की बरसात: महज 5% डाउन पेमेंट देकर घर लाएं Activa 6G और Shine जैसी गाड़ियां! चुकानी होगी आधी EMI, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X