ताज़ा खबर
 

लांच से पहले ही Jawa की आने वाली बाइक Perak की डिटेल आई सामने! Bobber लुक में होगी पेश और कीमत होगी इतनी

Jawa Perak कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली तीसरी बाइक होगी। इस बाइक के पहले मॉडल को कंपनी ने 1946 में दृ​तीय विश्व युद्ध के समय आयोजित पेरिस मोटर शो में प्रदर्शित किया था।

Jawa Perak Bobber launch date, Jawa Perak price, Jawa Perak features, Jawa Perak specification, Jawa Perak bookings, Jawa upcoming bike Perak, Jawa Perak detailJawa Perak में कंपनी ने ज्यादा पावरफुल इंजन का प्रयोग किया है।

Jawa Perak Bobber Price & Features: Jawa भारतीय बाजार में अपनी तीसरी बाइक Perak को लांच करने की तैयारी कर रहा है। जानकारी के अनुसार इस बाइक को 15 नवंबर को देश के सामने पेश किया जाएगा। इस बाइक को कंपनी ने पिछले साल नवंबर महीने में पहली बार अपनी मौजूदा बाइक्स Jawa क्लॉसिक और Jawa 42 के साथ प्रदर्शित किया था। लेकिन अब इसे आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। लेकिन इस बाइक के बाजार में आने से पहले ही इससे जुड़ी तमाम जानकारियां सामने आ चुकी हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के ब्रांड क्लॉसिक लेजेंड्स अन्तर्गत आने वाली Jawa की ये नई बाइक रेट्रो लुक के साथ ही आधुनिक तकनीक से लैस होगी। से देश की सबसे किफायती बॉबर मोटरसाइकिल होगी। नई Perak को कंपनी ने अपने पुराने मॉडल के नाम से ही प्रेरित होकर तैयार किया है, जिसे पहली बार 1946 में दृ​तीय विश्व युद्ध के दौरान आयोजित पेरिस मोटर शो में प्रदर्शित किया था।

हालांकि उस वक्त इसमें कंपनी ने 250 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया था, लेकिन अब इसमें बड़े इंंजन का इस्तेमाल किया है। भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली नई Jawa Perak Bobber में कंपनी ने 334 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त, लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 30 bhp की पावर और 31 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

इस बाइक में कंपनी ने अपने मौजूदा मॉडलों के मुकाबले ज्यादा हैवी इंजन का प्रयोग किया है। कंपनी के मौजूदा मॉडल जावा क्लॉसिक और जावा 42 में कंपनी ने 293CC की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है। इसके अलावा इस नई बाइक के मैकेनिज्म में भी बदलाव किया गया है। इसमें लंबे स्वींगआर्म, मोनोशॉक रेस्ट सस्पेंशन, ट्वीप शॉक ऑब्जर्वर, बतौर स्टैंडर्ड पिछले हिस्से में डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स को दिया गया है। इसके अलावा इसमें डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को भी शामिल किया गया है।

अगर डिजाइन की बात करें तो नई Jawa Perak को कंपनी ने कम्पलीट बॉबर स्टाइल लुक दिया है। इसमें फ्लोटिंग सीट, टियर ड्रॉप फ्यूल टैंक, चौड़े हैंडलबार और बेहतरीन सीट का प्रयोग किया गया है। इसके इंजन को कंपनी ने ब्लैक आउट थीम से सजाया है जो कि बाइक को थोड़ा स्पोर्टी लुक प्रदान करता है।

क्या होगी कीमत: हालांकि लांच से पहले इस बाइक की कीमत के बारे में अभी कुछ कहना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन पिछले साल कंपनी ने इस बाइक प्रदर्शित करने के साथ ही इसकी कीमत की भी घोषणा की थी। उस दौरान इसकी कीमत 1.89 लाख रुपये तय की गई थी। अब इसकी कीमत में इजाफा हो सकता है लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसकी कीमत 2 लाख रुपये के भीतर ही रखेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield Mileage Tips: अपनाएं ये आसान उपाय, तत्काल बढ़ेगा आपके Bullet का माइलेज!
2 मोबाइल की कीमत में Maruti बेच रही है Alto और Dzire जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 20 हजार रुपये, जानें कैसे खरीदें
3 कम कीमत में 7 सीटों वाली Renault Triber ने मचाई धूम! महज 2 महीने में बिकी 10,000 गाड़ियां, इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड
IND vs AUS 3rd ODI
X