ताज़ा खबर
 

Jawa 15 नवंबर को लांच करेगी नई बाइक Perak Bobber, पावर और परफॉर्मेंस में Royal Enfield से होगी दमदार! इतनी होगी कीमत

मौजूदा समय में Jawa की दो बाइक्स जावा क्लॉसिक और जावा 42 बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। नई Jawa Perak कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में तीसरी बाइक होगी।

Author Published on: November 7, 2019 6:32 PM
Jawa Perak Bobber भारतीय बाजार में तीसरी बाइक होगी।

Jawa Perak Price & Features : भारतीय बाजार में तकरीबन 4 दशक के बाद एक बार फिर से अपने सफर की शुरुआत करने वाली Jawa ने पिछले साल नवंबर में अपनी दो बाइक्स क्लॉसिक और Jawa 42 को लांच किया था। अब कंपनी इस महीने की 15 तारीख को अपनी नई बाइक Perak को पेश करने जा रही है। हालांकि इस बाइक को कंपनी इस साल के शुरुआत में लांच करने वाली थी लेकिन किसी कारणों से इसे बाजार में उतारने में देरी हो गई है। लांच होने के बाद ये बाइक सीधे तौर पर Royal Enfield को टक्कर देगी।

Jawa Perak को भी कंपनी ने खास रेट्रो लुक दिया है, इसके अलावा इसमें मॉडर्न तकनीक का भी प्रयोग किया गया है। इसके फ्रंट में कंपनी ने 18 इंच का और पिछले हिस्से में 17 इंच का व्हील दिया है। इस बाइक की खास बात ये है कि कंपनी ने इसमें Pirelli के टायरों का प्रयोग किया है। वहीं कंपनी की पिछली बाइक्स में MRF का टायर इस्तेमाल किया गया था।

इसके फ्रंट में कंपनी ने डिस्क ब्रेक और पिछले हिस्से में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का प्रयोग किया है। Perak के फ्रंट में इनवर्टेड फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें बीएस6 मानक वाले इंजन का भी प्रयोग कर सकती है।

बता दें कि, कंपनी ने अपनी इस नई बाइक Perak को पिछले साल ही पेश किया था। उस दौरान इस बाइक की कीमत की भी घोषणा की गई थी। उस समय कंपनी ने इस बाइक की कीमत 1.89 लाख रुपये बताई थी। लेकिन अब तकरीबन एक साल के बाद इसे बाजार में उतारा जा रहा है इससे इसकी कीमत में बदलाव किया जा सकता है।

Jawa Perak में कंपनी ने 334cc की क्षमता के लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 30.4PS की पावर और 31Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इस बाइक का पॉवर और टॉर्क कंपनी के मौजूदा मॉडल से कहीं ज्यादा है। इस बाइक में कंपनी ने 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया है। पावर के मामले में इस बाइक का इंजन Royal Enfield से कहीं दमदार है। रॉयल एनफिल्ड का 350 सीसी का इंजन 20.07 PS की पावर और 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 धोनी के बाद कपिल देव ने खरीदी Jeep की एसयूवी, जानिए सेलिब्रिटीज को क्यों पसंद आ रही है ये कंपनी!
2 Maruti S-Presso ने बिक्री में Brezza को भी पछाड़ा! एक महीने में बिक गई 10,634 यूनिट्स
3 Hero Splendor iSmart नए BS6 इंजन के साथ हुई लांच! देगी ज्यादा माइलेज, कीमत महज 64,900 रुपये