ताज़ा खबर
 
title-bar

Jawa की डिलीवरी से नाखुश ग्राहकों ने कैंसिल की बुकिंग! 9 महीने तक पहुंचा वेटिंग पीरियड

बीते साल नवंबर महीने में कंपनी ने तीन बाइक्स जावा, जावा 42 और पेराक को प्रदर्शित किया था। जिसमें से सिर्फ जावा और जावा 42 की ही बिक्री कंपनी ने शुरु की है। अब भारी डिमांड के चलते दोनों बाइक्स की वेटिंग पीरियड काफी बढ़ गई है।

Jawa की बाइक्स का वेटिंग पीरियड लगातार बढ़ता जा रहा है। (Photo- Twitter – reach_anupam)

जावा मोटरसाइकिल ने भारतीय बाजार में तकरीबन 4 दशकों के बाद एक बार फिर से कदम रखा था। बीते 15 नवंबर 2018 को कंपनी ने आधिकारिक रूप से भारतीय बाजार में अपनी दो बाइक्स जावा मोटरसाइकिल और जावा 42 को लांच किया। बेहद ही कम समय में दोनों बाइक्स ने शानदार बुकिंग दर्ज की लेकिन अब जावा फैंस कंपनी के डिलिवरी को लेकर नाखुश नजर आ रहे हैं। कुछ ग्राहकों के लंबी वेटिंग लिस्ट के चलते अपनी बुकिंग को भी कैंसिल कर दिया है।

जनसत्ता ने दिल्ली में एक डीलरशिप से बात की जिसके बाद बताया गया कि इस समय जावा के दोनों मॉडलों की वेटिंग पीरियड तकरीबन 7 से 8 महीने की है। वहीं जब इस बारे में पूछा गया कि क्या वेटिंग बढ़ सकती है तो डीलरशिप ने बताया कि फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है लेकिन बाइक्स की डिमांड काफी बढ़ गई है।

इतना ही नहीं जावा के कुछ ग्राहकों ने अपनी बाइक्स की बुकिंग को भी कैंसिल कर दिया है। इतना ही नहीं लोग सोशल मीडिया पर जावा के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर बाइक्स की डिलीवरी को लेकर लगातार पूछ ताछ कर रहे हैं। वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार इस समय पूणे में वेटिंग पीरियड बढ़ कर 9 महीने तक आ पहुंचा है।

हालांकि जावा ने पहले फेज में बाइक्स की डिलीवरी को बीते 30 मार्च से शुरू कर दिया है। वहीं ऑटो पंडित में छपी रिपोर्ट के अनुसार बीते मार्च महीने में कंपनी ने कुल 54 मोटरसाइकिलों की डिलीवरी की है। हालांकि कंपनी द्वारा सेल्स रिपोर्ट या फिर कंपनी ने अप्रैल महीने में कितनी बाइक्स की डिलीवरी की है इसके बारे में आधिकारिक रूप कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है।

बता दें कि बीते साल नवंबर महीने में कंपनी ने तीन बाइक्स जावा, जावा 42 और पेराक को प्रदर्शित किया था। जिसमें से सिर्फ जावा और जावा 42 की ही बिक्री कंपनी ने शुरु की है। जावा 42 के बेस वैरिएंट की कीमत 1.55 लाख रुपये और डुअल चैनल एबीएस वैरिएंट की कीमत 1.64 लाख रुपये तय की है। इसके अलावा जावा मोटरसाइकिल के बेस वैरिएंट की कीमत 1.64 लाख रुपये और डुअल चैनल एबीएस वैरिएंट की कीमत 1.73 लाख रुपये तय की गई है। ये सभी कीमतें एक्सशोरूम दिल्ली के अनुसार दिए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App