ताज़ा खबर
 

Jawa ला रहा है 3 नए मॉडल! जल्द लांच होगा एनिवर्सरी एडिशन, महज 90 लोगों को मिलेगी ये बाइक

इस समय कंपनी की दो बाइक्स Jawa मोटरसाइकिल और Jawa 42 बिक्री के लिए उलब्ध हैं। जिसमें जावा 42 मॉडल सबसे सस्ती बाइक है और इसकी कीमत 1.63 लाख रुपये है। इसके अलावा दूसरे मॉडल जावा मोटरसाइकिल की कीमत 1.64 लाख रुपये से लेकर 1.72 लाख रुपये तक है।

Author Updated: October 7, 2019 11:00 AM
Jawa ने 4 दशकों के बाद भारतीय बाजार में फिर से वापसी की है। फोटो: ऑटोकार

Jawa Upcoming Bikes in India: भारतीय बाजार में क्लॉसिक लेजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड (Classic Legends Pvt. Ltd) ने पिछले साल 2018 नवंबर महीने में अपने ब्रांड Jawa को लांच किया था। इस ब्रांड के तहत कंपनी ने तीन मॉडल्स को पेश किया था, जिसमें Jawa मोटरसाइकिल, Jawa 42 और Jawa Perak शामिल थें। कंपनी ने इसमें से केवल दो बाइक्स को ही बिक्री के लिए पेश किया। अब कंपनी भारतीय बाजार में अपने एक साल पूरे होने के मौके पर एनिवर्सरी एडिशन को लांच करने जा रही है। इतना ही नहीं कंपनी Jawa के ​तीन नए मॉडल्स को भी जल्द ही बाजार में पेश करेगी।

द हिंदू में छपी रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपनी इन नई तीनों बाइक्स में नए तकनीक और इंजन का प्रयोग करेगी और इसे आगामी 18 महीनों के भीतर भारतीय बाजार में बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। कंपनी इन बाइक्स के बारे में आधिकारिक जानकारी आगामी 15 नवंबर को अपनी पहली वर्षगांठ पर लोगों से साझा करेगी।

बता दें कि, Jawa की भारतीय बाजार में दूसरी पारी है, इससे पहले ये कंपनी भारतीय बाजार में सत्तर के दशक में अपने बाइक्स की बिक्री करती थी। लेकिन बाद में इसकी बिक्री बंद कर दी गई। पिछले साल नवंबर 2018 में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने क्लॉसिक लेजेंड्स नाम से एक कंपनी की शुरुआत की जिसके अन्तर्गत Jawa की बाइक्स को लांच किया गया। कंपनी का प्लांट मध्य प्रदेश के पीथमपुर में स्थित है।

Jawa का एनिवर्सरी एडिशन: कंपनी इस साल नवंबर महीने में भारतीय बाजार में अपने एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में नई एनिवर्सरी एडिशन एडिशन को लांच करेगी। बताया जा रहा है कि इस एडिशन के केवल 90 यूनिट्स को ही बाजार में पेश किया ​जाएगा। इस बाइक को कंपनी कुछ कॉस्मेटिक बदलाव के साथ पेश कर सकती है। हालांकि अभी इसकी तकनीक के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

बताते चलें कि, इस समय कंपनी की दो बाइक्स Jawa मोटरसाइकिल और Jawa 42 बिक्री के लिए उलब्ध हैं। जिसमें जावा 42 मॉडल सबसे सस्ती बाइक है और इसकी कीमत 1.63 लाख रुपये है। इसके अलावा दूसरे मॉडल जावा मोटरसाइकिल की कीमत 1.64 लाख रुपये से लेकर 1.72 लाख रुपये तक है। इन बाइक्स की हाई डिमांड के चलते इनका वेटिंग पीरियड कुछ शहरों में 10 महीनों तक पहुंच गया है। ऐसी उम्मीद है कि नए मॉडल्स के बाजार में आने के बाद इनकी वेटिंग पीरियड में कुछ कमी आएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Yamaha का फेस्टि​व धमाका! महज 4,999 रुपये देकर घर लाएं FZ-S स्पोर्ट बाइक और Fascino स्कूटर, करें 8 हजार रुपये की बचत
2 Maruti S-Presso या Renault Kwid: जानिए दोनों में कौन है पैसा वसूल हैचबैक! किसका माइलेज है बेस्ट
3 Maruti S-Presso अब CNG वैरिएंट में होगी पेश, देगी Alto K10 से ज्यादा माइलेज! कीमत होगी इतनी
जस्‍ट नाउ
X