scorecardresearch

Jawa मोटरसाइकिल का है इंतजार? इस साल नहीं मिलेगी बाइक्स! जानें अपने शहर में वेटिंग पीरियड

Jawa ने 40 साल के बाद एक बार फिर से भारतीय बाजार का रूख किया है। यहां पर महिंद्रा एंड महिंद्रा की लेजेंड बाइक्स नाम के ब्रांड के अन्तर्गत Jawa की बाइक्स की बिक्री की जाती है।

Jawa Motorcycle waiting period in pune, jawa bikes waiting period in delhi, jawa 42 waiting period in mumbai, jawa bikes delivery date, jawa bikes news, jawa bikes waiting list news, jawa bikes price
Jawa मुख्य रूप से चेक गणराज्य की वाहन निर्माता कंपनी है।

Jawa Bikes Waiting Period: भारतीय बाजार में Jawa मोटरसाइकिल ने बीते साल नवंबर महीने में अपने सफर की शुरुआत की थी। उस दौरान कंपनी ने बाजार में अपनी दो बाइक्स Jawa और Jawa 42 को लांच किया था। बेहद ही आकर्षक रेट्रो लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इन बाइक्स को ग्राहकों ने हाथों हाथ लिया और कंपनी ने भारी मात्रा में बुकिंग दर्ज की। लेकिन बुकिंग स्टार्ट होने से लेकर अब तक कंपनी ने कितनी बाइक्स की डिलीवरी की है इसका कहीं पर कोई लेखा जोखा नहीं है। वहीं कुछ शहरों में वेटिंग पीरियड तो इस कदर बढ़ गया है कि इस साल आपको बाइक भी डिलीवर नहीं होगी।

Jawa की बाइक्स की डिलीवरी को लेकर ग्राहकों ने सोशल मीडिया पर भी काफी हो हल्ला मचाया। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर तो कुछ ग्राहकों ने अपनी बुकिंग कैंसिल करते हुए स्क्रीन शॉट भी शेयर किए थें। ताजा जानकारी के अनुसार इस समय पूणे में सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड चल रहा है यहां वेटिंग पीरियड किसी लंबी हिजरी की दिवार से कम नहीं है, जो कि 11 महीने तक पहुंच चुकी है।

Jawa के अलग अलग मॉडल्स के अनुसार वेटिंग पीरियड बढ़ता हुआ दिख रहा है। सिंगल चैनल एबीएस मॉडल की बात करें तो मुंबई में 8 से 9 महीने और दिल्ली में 5 से 6 महीने की वेटिंग पीरियड चल रही है। वहीं बैंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई में लोगों को इस मॉडल से के लिए 6 से 8 महीने तक का इंतजार करना होगा।

इसके अलावा Jawa के डुअल चैनल ABS वाले मॉडल की बात करें तो इसके लिए मुंबई में 6 से 9 महीने और दिल्ली में 7 से 10 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है। बैंगलुरू और हैदराबाद में इस मॉडल के लिए 6 से 8 महीने का वेटिंग पीरियड है। इसके अलावा सबसे ज्यादा इंतजार पुणे के लोगों को करना होगा। यहां पर डुअल चैनल एबीएस मॉडल के लिए 10 से 11 महीने का लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है।

बता दें कि, ये वेटिंग पीरियड अलग अलग लोकेशन, मॉडल और ​डीलरशिप के अनुसार भिन्न हो सकता है। लेकिन तकरीबन देश के हर हिस्से में 6 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियड चल रहा है। इससे ये साफ है कि यदि आप इस दिवाली पर अपनी Jawa बाइक्स को खरीदने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आपको अगले साल की डिलीवरी मिलेगी। Jawa 42 की कीमत 1.63 लाख रुपये से लेकर 1.72 लाख रुपये के बीच है। वहीं Jawa मोटरसाइकिल की कीमत 1.64 लाख रुपये से लेकर 1.72 लाख रुपये के बीच है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X