ताज़ा खबर
 

Jawa डीलर ने ​बाइक पर लगाया हैंडलिंग चार्ज सहित 9,000 रुपये का अतिरिक्त शुल्क, मालिक ने की CEO से शिकायत

कंपनी ने बीते ​साल देश की सड़क पर अपनी दो मोटरसाइकिलों Jawa और Jawa 42 को लांच किया था। जिनकी कीमत क्रमश: 1.64 लाख रुपये और 1.55 लाख रुपये है।

jawa motorcycle 42 price, Jawa Motorcycle, Jawa Motorcycle handling charge, Jawa Motorcycle CEO, Jawa Motorcycle Twitter, Jawa Motorcycle Waiting Period, Jawa Motorcycle featuresJawa की बाइक्स की वेटिंग पीरियड कुछ शहरों में 7 से 8 महीने तक पहुंच चुकी है।

Jawa ने बीते साल नवंबर महीने में भारतीय बाजार में अपनी दो बाइक्स को जावा मोटरसाइकिल और जावा 42 को लांच किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इन दोनों बाइक्स को ग्राहकों ने खूब पसंद किया, और इसका वेटिंग पीरियडा 7 से 8 महीने तक आ पहुंचा। अब एक नया मामला सामने आया है जिसमें Jawa बाइक के मालिक ने डीलरशिप द्वारा हैंडलिंग चार्ज सहित 9 हजार रुपये अतिरिक्त पैसे लेने की शिकायत कंपनी के ​CEO से की है।

रशलेन नामक वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के अनुसार Jawa Classic Dual ABS वैरिएंट को खरीदने वाले एक ग्राहक ने बीते दिनों सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर कंपनी के CEO को टैग करते हुए शिकायत की है कि, डीलरशिप ने उससे वाहन की एक्सशोरूम कीमत, आरटीओ और इंश्योरेंस के अलावा हैंडलिंग चार्ज सहित कई अन्य शुल्क के तौर पर 9,000 रुपये का चार्ज लगाया है।

उक्त वाहन मालिक ने ट्वीटर पर डीलरशिप द्वारा दिए गए कोटेशन को भी पोस्ट किया है। इस कोटेशन में दिए गए विवरण के अनुसार, बाइक की कुल कीमत 2,16,142 रुपये बताई गई है। जिसमें 1,76,242 रुपये बाइक की एक्सशोरूम कीमत, लाइट बार और अन्य के लिए 20,000 रुपये, इंश्योरेंस के लिए 14,000, पीडीआई के लिए 900 रुपये, सेंटर स्टैंड के लिए 800 रुपये, हैंडलिंग और फीटिंग के लिए क्रमश: 1,700 रुपये और 5,00 रुपये चार्ज किए गए हैं।

वाहन मालिक द्वारा ये पोस्ट डाले जाने के बाद उसे Jawa साउथ इंडिया के RGM और प्रबंध निदेशक की कॉन्फ्रेंस कॉल मिली और तत्काल प्रभाव से उसके बाइक के साथ जोड़े गए अन्य शुल्क को हटा दिया गया। जिसके बाद बाइक की ऑनरोड कीमत घट कर महज 2,07,336 हो गई जो कि पिछली कीमत के मुकाबले तकरीबन 9,000 रुपये कम थी।

बता दें कि, देश के विभिन्न राज्यों के कई अदालती आदेशों में हैंडलिंग चार्ज को अवैध बताया गया है। यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इस तरह का कोई भी चार्ज वाहन पर नहीं लगाया जाना चाहिए। लेकिन इसके बावजूद, कार और बाइक डीलर वाहनों की खरीद पर इस तरह का शुल्क लगा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Renault Triber: आ रही है 7 सीटों वाली सस्ती एमपीवी, 28 अगस्त को होगी लांच! कल से बुकिंग शुरू
2 महज 4,999 रुपये में घर लाएं ये बाइक, अब तक 24 लाख लोगों ने खरीदा! देती है 95 Kmpl का माइलेज
3 Royal Enfield Bullet 350X vs Bullet 350: जानिए नई और पुरानी बुलेट में कौन है सबसे बेहतर?
ये पढ़ा क्या?
X