scorecardresearch

Jawa 42 Bobber क्रूजर बाइक भारत में लॉन्च, Royal Enfield Classic 350 को मिलेगी टक्कर, जानें कीमत और फीचर्स

Jawa 42 Bobber एक सिंगल सीट वाली क्रूजर बाइक है जो लॉन्च होने के साथ ही भारत में कंपनी की सबसे कम कीमत वाली बाइक भी बन चुकी है।

Jawa 42 Bobber क्रूजर बाइक भारत में लॉन्च, Royal Enfield Classic 350 को मिलेगी टक्कर, जानें कीमत और फीचर्स
Jawa 42 Bobber के दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक को दिया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम लगाया गया है। (फोटो- JAWA)

Jawa ने भारत में अपनी सबसे सस्ती क्रूजर बाइक बॉबर 42 (Jawa 42 Bobber) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी इससे पहले इस बाइक को इंटरनेशनल मार्केट में बिक्री के लिए उतार चुकी है और इस बाइक को अमेरिकी और यूरोपियन देशों में खासी सफलता भी मिली है।

कंपनी ने भारत में लॉन्च किए गए इस वर्जन को इंटरनेशनल मार्केट में मौजूद बाइक से कुछ अलग बनाते इसमें नए अपडेट किए हैं जिसमें इसकी सीट से लेकर कलर स्कीम और डिजाइन में बदलाव देखने को मिलते हैं।

Jawa 42 Bobber Price

जावा 42 बॉबर को कंपनी ने भारत में 2,06,500 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में उतारा है। इसके अलावा कंपनी ने इस बाइक के लिए दो खास और नए कलर कॉम्बिनेशन को जारी किया है जिसे खरीदने पर इस बाइक की कीमत एक से लेकर 3 हजार रुपये तक बढ़ जाती है।

कंपनी ने इसे ऑरिजन कलर मिस्टिक कॉपर कलर के साथ मार्केट में उतारा है जिसके साथ मून व्हाइट शेड और डुअल टोन रेड कलर को जोड़ा गया है। इसमें मून व्हाइट शेड खरीदने के लिए ग्राहक को 1 हजार रुपये और डुअल टोन रेड को खरीदने के लिए 3 हजार रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे।

Jawa 42 Bobber Engine and Transmission

42 बॉबर में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 334 सीसी का इंजन दिया है जो फ्यूल इंजेक्टेड लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित इंजन है। यह इंजन 30.6 पीएस की पावर और 32.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स को दिया है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें साइड माउंटेड एग्जॉस्ट सिस्टम को जोड़ा है जो बाइक के साउंड को बेहतर बनाता है।

Jawa 42 Bobber Features

भारत में लॉन्च की गई जावा 42 बॉबर का डिजाइन कंपनी ने इंटरनेशनल मार्केट में मौजूद बाइक से अलग बनाया है जिसमें कंपनी ने नए डिजाइन का फ्यूल टैंक इस्तेमाल किया है जिसके साथ रबर थाई पैड्स को जोड़ा गया है।

बाइक में राउंड शेप का हेडलैंप दिया गया है जिसके साथ ग्रिल को फिट किया गया है। इसके अलावा बाइक को जो चीज खास बनाती है वो इसकी सीट है जिसे कंपनी ने सिंगल पर्सन के लिए ही दिया है।

बाइक में नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए एलईडी लाइटिंग का काम किया गया है तो हैंडलबार को पहले से ज्यादा लंबा बनाया गया है जिसके साथ नए स्विचगियर को जोड़ा गया है।

Jawa 42 Bobber Rivals

भारत में लॉन्च होने के बाद इस बाइक का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के सिंगल सीट वर्जन के साथ होना तय है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 30-09-2022 at 07:22:16 pm